- सर्किट हाउस में हुई आगरा जोन के 21 जिलों की मीटिंग

- शेष शराब की दुकानों का जल्द आवंटन कराने के निर्देश

आगरा। जिले में कुल 768 शराब की दुकानों में से अभी तक 92 दुकानों का आवंटन नहीं हो सका है। अब आज से फिर प्रक्रिया शुरू होगी। 19 जून तक हर हालत में आवंटन कर दिया जाएगा। इस संबंध में

गुरुवार को सर्किट हाउस में आयोजित आबकारी विभाग के 21 जोन की मीटिंग में आबकारी एवं मद्य निषेद्य जय प्रताप सिंह ने दिशा-निर्देश दिए।

आवंटन न होने की वजह

जिले में 92 शराब की दुकानों का आवंटन अभी तक न हो पाने की वजह उनका ज्यादा कोटा होना है। इस बारे में जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि इन दुकानों का कोटा अब तक आवंटित की गई दुकानों में सबसे ज्यादा है। इस कारण अभी तक आवंटन नहीं पाया है। इसमें सबसे ज्यादा 86 दुकानें देशी शराब पांच अंग्रेजी की और दो बीयर की दुकानें हैं। शुक्रवार से प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। 19 जून तक हर हालत में आवंटन कर दिया जाएगा।

तस्करी रोकने के निर्देश

गुरुवार को सर्किट हाउस में आयोजित आबकारी विभाग के 21 जोन की मीटिंग में आबकारी आयुक्त धीरज साहू और प्रमुख सचिव आबाकारी कल्पना अवस्थी ने मंत्री की अध्यक्षता में राजस्व की समीक्षा की। इस दौरान आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि इस बात का खास ध्यान रखें कि तस्करी की शराब की बिक्री न होने पाए।

आवंटन के दौरान हुआ था हंगामा

बता दें, आबकारी विभाग द्वारा ई- लॉटरी टेंडरिंग के जरिए शराब की दुकानों का आवंटन किया गया था। गत महीने आवंटन के दौरान जमकर हंगामा हुआ था।

Posted By: Inextlive