- फेस्टिव सीजन शुरू होते ही शराब की तस्करी शुरू

- 24 घंटे के भीतर पुलिस ने पकड़ा शराब का बड़ा जखीरा

DEHRADUN/ KALSI: फेस्टिव सीजन शुरू होते ही सूबे में अवैध शराब की तस्करी जोर पकड़ने लगी है। सोमवार को कालसी पुलिस ने ख्ब् घंटे के भीतर अरुणाचल प्रदेश व हरियाणा से लाई गई शराब का जखीरा पकड़ा है। लग्जरी गाडि़यों में भरकर यह शराब जौनसार के लखवाड़ इलाके में भेजी जा रही थी। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो आरोपी भागने में कामयाब रहे।

लग्जरी गाडि़यों से सप्लाई

रविवार को कालसी पुलिस ने तूनिया पुल के पास एक बोलेरो कार से ख्भ् पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की थी। इसमें एक आरोपी फरार हो गया था। पुलिस को फिर सूचना मिली कि अवैध शराब से भरी स्कोडा और शेवरले कार जुड्डो की तरफ जा रही है। कालसी पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए लखवाड़ बैंड पर शराब पकड़ने के लिए घेराबंदी की। जैसे ही दोनों गाडि़यां लखवाड़ बैंड के पास आईं तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसी बीच दो आरोपी कार से उतरकर खाई में कूद गए और भागने में कामयाब रहे, जबकि एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

हरियाणा के हैं आरोपी

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान करमवीर पुत्र रणपाल निवासी कुरुक्षेत्र, हरियाणा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि फरार आरोपियों का नाम जस्सी निवासी विलासपुर, यमुनानगर हरियाणा व राजा निवासी कैथल हरियाणा हैं। पुलिस ने दोनों वाहनों के अंदर से ख्0 पेटी अरुणाचल प्रदेश की अंग्रेजी शराब और 8म् केन हरियाणा की बीयर बरामद की है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि अवैध शराब की डिलीवरी लखवाड़ क्षेत्र के एक शराब तस्कर को की जानी थी। अब पुलिस उस तक पहुंचने के लिए जोर लगा रही है। पुलिस ने जौनसार व आसपास के क्षेत्र में शराब की तस्करी करने वाले गिरोह को चिन्हित किया है। एसएसपी डा। सदानंद दाते ने शराब पकड़ने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

Posted By: Inextlive