इंदिरा मैराथन में धोनी का जलवा

2018-11-20T06:00:47Z

-आर्मी इंस्टीट्यूट आफ पुणे के बीएस धोनी बने 34वीं इंदिरा मैराथन के विजेता

-पुरुष वर्ग में टॉप 14 में से 12 प्रतिभागी आर्मी से ही रहे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: देश की पूर्व पीएम स्व। इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर प्रयागराज में आयोजित 34वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन में इंडियन आर्मी का जलवा एक बार फिर बरकरार रहा। 42.195 किमी की मैराथन के पुरुष वर्ग में पहली बार हिस्सा लेकर आर्मी इंस्टीट्यूट पुणे में नायक सूबेदार के पद पर कार्यरत बहादुर सिंह धोनी ने बाजी अपने नाम की। गत वर्ष के विजेता सिक्स सिख रेजीमेंट में हवलदार रशपाल सिंह को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। मुम्बई इंजीनियरिंग ग्रुप में नायक सूबेदार करन सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। हाल ये रहा कि विजेताओं की टॉप 14 प्रतिभागियों में से 12 इंडियन आर्मी के ही रहे।

ज्योति शंकर की डबल हैट्रिक

इंदिरा मैराथन की महिला वर्ग में महाराष्ट्र की ज्योति शंकर गावते लगातार छठवीं बार अव्वल रहीं। पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया तो वाराणसी की डीएलडब्लू में क्लर्क के पद पर कार्यरत रानी यादव गत वर्ष की भांति इस बार भी तीसरे स्थान पर रहीं।

प्रयागराज की बढ़ी शान

महिला वर्ग में टॉप तीन विजेता भले ही देश के अन्य हिस्सों की रही हो लेकिन चार से लेकर चौदह विजेताओं की सूची में छह धाविका प्रयागराज की रहीं। इनमें से प्रत्येक को क्रमश : दस-दस हजार रुपए की पुरस्कार राशि प्राप्त हुई। चौथे स्थान पर हाथरस की अनीता चौधरी रहीं। जबकि प्रयागराज की नीता पटेल को पांचवां, कंचन सिंह को आठवां, नीतू सिंह को नौवां, नीतू कुमारी को 11वां, कुमारी अराधना को 12वां व अनुपमा द्विवेदी को 14वां स्थान हासिल हुआ है।

पुरुष वर्ग के विनर्स की टाइमिंग

प्रथम : बीएस धोनी, दो घंटा, 19 मिनट व 11.2 सेकंड

द्वितीय : रशपाल सिंह, दो घंटा, 19 मिनट व 11.8 सेकंड

तृतीय : करन सिंह, दो घंटा 22 मिनट व 11.8 सेकंड

महिला वर्ग में विनर्स की टाइमिंग

प्रथम : ज्योति शंकर गावते, दो घंटा 52 मिनट व 58.6 सेकंड

द्वितीय : श्यामली सिंह, तीन घंटा तीन मिनट व 18.8 सेकंड

तृतीय : रानी यादव, तीन घंटा 13 मिनट व 2.1 सेकंड

विजेताओं को मिली पुरस्कार राशि

-पुरुष व महिला वर्ग

प्रथम : दो लाख रुपए

द्वितीय : एक लाख रुपए

तृतीय: 75 हजार रुपए

सांत्वना पुरस्कार पुरुष व महिला वर्ग : दोनों वर्गो में चार से 15वां स्थान हासिल करने वालों को क्रमश : दस-दस हजार रूपए।

डीएम ने दिखाई हरी झंडी

इंदिरा मैराथन का शुभारंभ आनंद भवन के सामने सुबह 6.30 बजे हुआ। मुख्य अतिथि डीएम सुहास एलवाई ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। खेल निदेशक डॉ। आरपी सिंह ने गुब्बारा उड़ाकर हौसला बढ़ाया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.