- गवर्नर हाउस में चल रही प्रदर्शनी के समापन पर विनर्स को किया गया सम्मानित

- गवर्नर ने प्रदर्शनी को लोगों के लिए एक और दिन खेलने का किया ऐलान

LUCKNOW: गवर्नर हाउस में चल रही प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी 2020 रविवार को समाप्त हो गई। इस दौरान गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने प्रदर्शनी में भाग लेने वाले विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया। पुरस्कार पाकर विनर्स के चेहरे खिल उठे। वहीं प्रदर्शनी सोमवार को लोगों के लिए खुली रहेगी।

सभी के लिए खुले हैं राजभवन के दरवाजे

प्रदर्शनी के समापन पर गवर्नर ने कहा कि राजभवन के दरवाजे सभी के लिए खोल दिये गये हैं। स्कूली बच्चे सोमवार से शनिवार तक गवर्नर हाउस आ सकते हैं जबकि फैमिली के लिए मंगलवार और बृहस्पतिवार का दिन निर्धारित किया गया है। वहीं छुट्टी का दिन होने पर रविवार को बड़ी संख्या में लोग राजभवन पहुंचे। हर कोई प्रकृति के खूबसूरत फूलों को देखने में मशगूल था। इस दौरान फूलों, कलाकृतियों की फोटो और सेल्फी लेने की होड़ मची रही। प्रदर्शनी में आए लोगों ने वहां बिक रहे कई उत्पादों की शॉपिंग भी की।

मेट्रो एमडी हुये सम्मानित

प्रदर्शनी में एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव को मेट्रो कॉरीडोर को ग्रीन कॉरीडोर के रूप में विकसित करने पर गवर्नर ने सम्मानित किया। इसके साथ ही एलडीए के हार्टीकल्चर डिप्टी डायरेक्टर एसपी सिसोदिया को प्रदर्शनी में विभिन्न कैटेगरी में हिस्सा लेने पर 25 फ‌र्स्ट, 21 सेकंड और 11 थर्ड पोजिशन के पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया ।

गवर्नर ने बच्चों को किया सम्मानित

गवर्नर ने 4-9 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए विभिन्न कलात्मक पुष्प सज्जा श्रेणी के तहत रियांशी अवस्थी को फ‌र्स्ट, प्रशंसा सिंह को दो फ‌र्स्ट व एक सेकंड, प्रतीक कुमार गौड़ को सेकंड, कर्णिका सिंह को सेकंड और निहाल सिंह को फ‌र्स्ट प्राइज दिया गया। वहीं 10-16 वर्ष कैटेगरी में देवीशी वर्मा को दो फ‌र्स्ट व एक सेकंड, प्रशस्ति सिंह को दो फ‌र्स्ट व दो सेकंड व एक थर्ड, अनुराधा मिश्रा को सेकंड प्राइज दिया गया। वहीं महिलाओं के लिये कलात्मक पुष्प सज्जा श्रेणी में सिमरन साधवानी को एक फ‌र्स्ट व एक सेकंड, राजेश्वरी को एक फ‌र्स्ट व एक सेकंड व एक थर्ड, रमनदीप कौर को फ‌र्स्ट प्राइज देकर सम्मानित किया।

प्रदर्शनी में दो हजार ने किया प्रतिभाग

राजभवन में आयोजित प्रदर्शनी में 49 श्रेणियों में कुल 629 वर्ग में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में कुल 2,160 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें 597 फ‌र्स्ट, 609 सेकंड और 577 थर्ड प्राइज दिये गये। प्रदर्शनी में अधीक्षक राजभवन उद्यान ने सर्वाधिक पुरस्कार प्राप्त किये, जिसके लिये उन्हें 7 हजार का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ रंगोली जन शिक्षण संस्थान की एंट्री को सर्वश्रेष्ठ घोषित करने के साथ 3 हजार का नकद पुरस्कार दिया गया। सर्वोत्तम गुलाब का पुरस्कार जनार्दन प्रसाद तिवारी एचएएल को स्व। डॉ। एसएस तेवतिया मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

Posted By: Inextlive