कार्निवाल की तैयारियों को लेकर डीएम ने ली अधिकारियों ने बैठक

डीएम ने फंडिंग जुटाने और कार्यक्रमों की स्पष्ट रूपरेखा बनाने को कहा

देहरादून। मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल के आयोजन को लेकर डीएम सी रविशंकर की अध्यक्षता में बैठक हुई। सैटरडे का डीएम कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में कार्निवल के लिए फंडिंग पर चर्चा हुई। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलकूद, फूड फेस्टिवल, कार्यक्रम स्थल चयन करने और कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार सहित अनेक बिंदुओं पर विचार किया गया। डीएम ने कार्निवाल कमेटी को पूरे खर्च, विभिन्न संस्थाओं व विभागों से प्राप्त धनराशि आदि का ऑडिट करते हुए पूरा विवरण देने और कार्निवाल के लिए फंड जुटाने के निर्देश दिए। इस दौरान मसूरी विधायक गणेश जोशी, मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, एडीएम वित्त एवं राजस्व वीर सिंह बुदियाल, नगर पालिका अध्यक्ष मसूरी अनुज गुप्ता और पर्यटन, संस्कृति, नगर पालिका मसूरी, होटल एसोसिएशन सहित मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल से जुड़े सदस्य उपस्थित थे।

15 तक जुटाएं फंड

डीएम ने 15 नवंबर तक फंड जुटाने, कार्यक्रमों की स्पष्ट रूपरेखा बनाने और इसके लिए पूर्व में की जाने वाली कोटेशन-टेंडरिंग प्रक्रिया को पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।

स्थानीय कल्चर दिखे

स्थानीय कल्चर की विविधता को गढ़वाली, कुमाउंनी, जौनसारी कल्चर के साथ ही भोटिया, जौनपुरी, गोरखाली, हिमाचली इत्यादि के कल्चर के आयामों की भी झलक मिले। साथ ही कार्यक्रम में इस बात का भी ध्यान रखा जाए, एक ही तरह का कार्यक्रम लंबा ना होकर सभी आयामों की कार्यक्रम में झलक मिले।

प्रचार -प्रसार भी हो

8 नवंबर को मसूरी में होने वाले फिल्म कॉन्क्लेव, 9 नवंबर को स्थापना दिवस और 10 नवंबर को कर्टन रेजर (मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल से पूर्व किए जाने वाले संक्षिप्त आयोजन) के भी निर्देश दिए। जिससे विंटर लाइन कार्निवाल के आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार हो सके।

Posted By: Inextlive