- विधान परिषद् में पोर्टिका के बाहर नारेबाजी, वेल में पहुंचा विपक्ष

PATNA : बिहार विधान परिषद् में बीजेपी ने नालंदा में पाकिस्तानी झंडा फहराने और पटना में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की निंदा की और इस पर जवाब मांगा। परिषद् में भारत माता की जय के नारे भी लगाए गए। बीजेपी के लाल बाबू प्रसाद ने इस मामले पर कार्य स्थगन प्रस्ताव लाया। शून्यकाल के बाद बीजेपी सहित विपक्ष के सदस्यों ने पाकिस्तान समर्थकों पर कार्रवाई की मांग की और वेल में आकर नारेबाजी करने लगे।

इस बीच जेडीयू पार्षद नीरज कुमार ने भाजपा से पूछा कि, कश्मीर में सरकार में आप भी शामिल हैं, फिर वहां पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे तो खुलेआम लग रहे हैं। जदयू पार्षद संजय सिंह ने पूछा- कश्मीर में क्या हो रहा है? बीजेपी को कश्मीर मामले पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

परिषद में नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में पाकिस्तान समर्थक आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियां तेज हो रही हैं। पटना में क्भ् जुलाई को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने जाकिर नाईक और ओवैसी के समर्थन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इस आरोप में सिर्फ एक व्यक्ति मो। तौसिफ अंसारी को अरेस्ट किया गया। तौसिफ के अकाउंट में हवाला के माध्यम से कतर और मुंबई से धन आता है। सिमी पर प्रतिबंध लगने के बाद यह फ्रंट बना है। सीतामढ़ी की पकड़ी गई यास्मीन आईएस में शामिल होने जा रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि आतंकी गतिविधियों को कुचलने के लिए सरकार कठोरता नहीं दिखा रही है।

Posted By: Inextlive