Sardhana: ईद-उल-फितर पर्व नगर व देहात क्षेत्रों में पूरे सोहार्द के साथ मनाया गया। ईकड़ी रोड स्थित ईदगाह के अलावा देहात क्षेत्र में सभी ईदगाह व मस्जिदों में हजारों की संख्या में अकीदतमंदों ने नमाज अदा की। इस मौके पर देश में अमन-चैन की दुआएं की गई और लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। दिनभर भर मुबारकबाद और उपहार देने का सिलसिला चलता रहा।

अदा की नमाज

ईकड़ी रोड स्थित ईदगाह पर सुबह साढ़े आठ बजे हजारों अकीदतमंदों ने एकत्र होकर ईद की नमाज अदा की। नमाज के बाद मौलाना इसरार कासमी ने देश में अमन-चैन की दुआएं कराई। इसके बाद लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। इसके अलावा जामा मस्जिद, कुरैशियान मस्जिद, कमरा नवाबान, आजादनगर, ऊंचापुर, चौक बाजार, कुम्हारान समेत अन्य मस्जिदों में भी नमाज अदा कराई गई। ईदगाह पर एसपी देहात डॉ। प्रवीण रंजन सिंह, एसडीएम कुमार भूपेंद्र सिंह, सीओ बृजेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर राजेश वर्मा समेत अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

नेताओं ने दी मुबारकबाद

इस दौरान राजनीतिक दलों से चेयरमैन असद गालिब, सपा नेता अतुल प्रधान, ऐनुद्दीन शाह, सपा नेता पंकज जैन, मुमताज अली, मंजूर मलिक, ठाकुर प्रीतीश कुमार, मलखान सैनी, पूर्व चेयरमैन निजाम अंसारी, मुख्तार खान, ऐमी शाह, सुहेल शाह भी पहुंचे और लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। इमरान कुरैशी ने 2.51 लाख और अतुल प्रधान ने एक लाख रुपये ईदगाह कमेटी को देने की घोषणा की। नमाज के बाद एक-दूसरे के घर उपहार देने का सिलसिला शाम तक चलता रहा।

चुनावी साल में दिखे मौसमी नेता

- चुनावी साल में इस बार ईदगाह पर कई मौसमी नेता भी दिखाई दिए। पिछले कई वर्ष से जिनका कोई अता-पता नहीं था, वो भी लोगों को ईद की मुबारकबाद देने में सबसे आग रहे। जिसे लेकर लोगों में चर्चा रही कि चुनाव के बाद ये लोग फिर कभी ईद पर नजर नहीं आएंगे।

चर्च में उमडी भीड

-ईद-उल-फितर पर हर बार की तरह इस बार भी चर्च में बच्चों की काफी भीड़ उमड़ी जिस कारण चर्च के बाहर मेले जैसा माहौल बना रहा। ईद की नमाज अदा करने के बाद बच्चों ने चर्च की ओर रुख किया। बच्चों के बडी संख्या में चर्च पहुंचने से चर्च के बाहर मेले जैसा माहौल बना रहा। ई-रिक्शा चालकों ने जमकर चांदी काटी।

ईद पर रहे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

- ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन ने क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। सीओ बृजेश कुमार सिंह और थाना प्रभारी राजेश वर्मा पूरा दिन क्षेत्र में गश्त करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

एक-दूसरे को दी मुबारकबाद

दबथुवा : क्षेत्र के पोहल्ली और दुर्वेशपुर गांव में बड़ी संख्या में लोगों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा कर एक दूसरे के गले मिल मुबारकबाद दी। पोहल्ली में हाफिज शाहिद और दुर्वेशपुर में मौलाना आलिम ने देश की तरक्की और अमन चैन की दुआ कराई। बच्चों ने भी आपस में एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारक दी। बच्चों ने चाट-पकौड़ी का आनंद लिया और जमकर खिलौने खरीदे। पोहल्ली में अब्दुल वाहिद, एवज अली, युसूफ सैफी, दीन मोहम्मद, नदीम खां और दुर्वेशपुर में नसीम खां, रउफ खां, अनीस, फिरोज, जुबेर खां आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive