-स्पोटर्स स्टेडियम में 66.81 लाख की लागत से बना लॉन टेनिस कोर्ट होने लगा खराब

-पैक फेड ने अक्टूबर माह में ही स्टेडियम को किया था हैंडओवर

>

BAREILLY शासन स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे छिपी खेल प्रतिभाएं निखरें। लेकिन जिम्मेदार लोगों कीे लापरवाही से योजनाएं दम तोड़ती नजर आ आ रही हैं। देखरेख के अभाव में स्पो‌र्ट्स टेडियम में बना लॉन टेनिस कोर्ट बदहाल हो गया है। सिंथेटिक फर्श को चीटियों ने खोदकर उसमें होल बना दिया है। इसके साथ ही रौशनी के लगाए गए हाई मास्ट लाइट का केबल चोरी हो गया है। जिससे खिलाडि़यों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

एक साल में हो गया बदहाल

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में दिसंबर 2015 में करीब 66.81 लाख की लागत से लॉन टेनिस कोर्ट का निर्माण कराया गया था। टेनिस कोर्ट बनाने की जिम्मेदारी पैक फेड संस्था को दिया गया। पैक फेड ने दिसम्बर 2015 में कोर्ट को बनाकर स्टेडियम के हैंडओवर कर दिया। खिलाडि़यों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यहां सिंथेटिक फर्श का निर्माण कराया गया था। लेकिन रखरखाव के अभाव में एक साल के अंदर ही फर्श खराब होने लगा है। सिंथेटिक फर्श में कई जगह चीटियों ने खोदकर होल बना दिया है.जिससे इससे पर खेलने वाले प्लेयर्स को भी समस्या का सामना करना पड़ता है।

पोल पर लगी लाइट हो गई चोरी

रात में भी खिलाड़ी अभ्यास कर सकें इसके लिए यहां हाई मास्ट लाइट्स लगवाई गई थीं। लेकिन टेनिस कोर्ट में लगी लाइटों में सप्लाई शुरू नहीं हो सकी। देखरेख के आभाव में चोरों ने पोल पर लगी लाइट्स और केबल चोरी कर ली।

कोर्ट के चारों तरफ फैली है गंदगी

स्टेडियम के आसपास रहने वाले कॉलोनी के लोगों ने अपने घर का कूड़ा टेनिस कोर्ट के आसपास ही फेंकना शुरू कर दिया। जिससे टेनिस कोर्ट के चारों तरफ गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। इससे टेनिस प्लेयर्स को आने जाने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

कोर्ट को चीटियों ने अगर खोद दिया है तो इसके लिए हम लोग क्या कर सकते हैं। लॉन टेनिस कोर्ट के पास लगी लाइटें चोरी होने की जानकारी मुझे नहीं है। बरेली पहुंचने पर देखकर ही बता सकती हूं।

मुद्रिका पाठक, आरएसओ

Posted By: Inextlive