- पखवाड़ा पूर्व खेत पर गई युवती की बरामदगी नहीं होने पर परिजनों ने उठाया कदम

- एसएसपी की फटकार पर आरोपी तीन युवकों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज

Meerut: पखवाड़ा पूर्व खेत पर काम करने गई एक विशेष संप्रदाय की युवती लापता हो गई। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से क्षुब्ध युवती की मां ने दो पुत्रियों के साथ रविवार को थाना परिसर में आत्मदाह करने का प्रयास किया। एसएसपी की फटकार के बाद थाना पुलिस ने आरोपी तीन युवकों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी के आश्वासन देने के बाद ही मामला शांत हुआ।

क्या है मामला

रविवार को दो पुत्रियों के साथ केरोसिन लेकर आत्मदाह करने के इरादे से थाने पहुंची कस्बा निवासी स्व: महबूब इलाही की पत्नी कौशर जहां ने बताया कि फ्0 नवंबर को उनकी उन्नीस वर्षीय पुत्री को कस्बा निवासी गैर समुदाय के तीन युवकों ने खेत पर काम करने के लिए घर से बुलाया था। देर शाम तक युवती घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। आरोप है कि युवती का उक्त तीनों युवकों ने अपहरण कर लिया है। मुकदमा दर्ज कराने व कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायतकर्ता थाने के चक्कर काट रही थी।

आत्मदाह का प्रयास किया

उपेक्षा व पुलिस की उदासीनता से क्षुब्ध कौशर जहां रविवार को दो पुत्रियों के साथ थाने पहुंची और खुद पर केरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। घटना से थाने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने महिला से केन छीनकर मां-बेटियों को अलग किया। सूचना पर पूर्व विधायक जकीउद्दीन के पुत्र रिहानुद्दीन भी थाने पहुंच गए। कार्रवाई के मद्देनजर सपा कार्यकर्ताओं की कार्यवाहक एसओ से जमकर तकरार भी हुई। इसी क्रम में घटना से एसएसपी को अवगत कराया गया। कप्तान की फटकार पर थाना पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी मनोज पुत्र राजपाल सिंह, रवि पुत्र वेद प्रकाश व ओमवीर पुत्र जय सिंह के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महिला केरोसिन का केन लेकर दो पुत्रियों से साथ थाने आई थीं। तहरीर आधार पर आरोपी तीनों युवकों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं।

ओंकार सिंह

एसएसपी

Posted By: Inextlive