- दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति कर रहा था उत्पीड़न

- मायके में रह रही विवाहिता दो महीने से थी परेशान

- पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Meerut: दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति और ससुरालियों का उत्पीड़न झेल रही विवाहिता ने आखिरकार अपने मायके में फांसी लगाकर जान दे दी। खास बात यह है कि मैरिज एनीवर्सरी से एक दिन पूर्व विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी।

मांग रहा था बाइक

पल्लवपुरम डबल स्टोरी के रहने वाले ओमवीर गिरि गन्ने का रस बेचने का काम करते हैं। उन्होंने अपनी ख्फ् वर्षीय बेटी राखी गोस्वामी की शादी एक साल पहले कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले माधवपुरम निवासी संदीप गिरि से की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ससुराल पक्ष दहेज की मांग करते थे। विरोध करने पर उत्पीड़न और पिटाई करते थे। दो महीने पहले संदीप पंद्रह हजार रुपये और एक बाइक की डिमांड कर रहा था। मायके पक्ष द्वारा यह मांग पूरी नहीं होने पर राखी की पिटाई करनी शुरू कर दी। उसके बाद वह अपने मां पिता के घर आ गई। शुक्रवार को मां बाजार में शॉपिंग करने के लिए गई थी, पिता काम पर गए थे। जिसके बाद कमरे में फंदा बनाकर महिला ने पंखे से लटक कर जान दे दी।

फ‌र्स्ट मैरिज एनवर्सरी

शादी के एक साल पूरे होने पर पति-पत्नी मैरिज एनीवर्सरी सेलीब्रेट करते हैं। लेकिन यहां राखी ने फांसी के फंदे को गले लगा लिया। आज राखी और संदीप की शादी को एक साल पूरा होना था। लेकिन एक साल भी यह जोड़ी पूरी नहीं चल सकी और जिंदगी को राखी बाय-बाय कहकर अपने मां-बाप को जिंदगी भर का गम दे गई।

डिप्रेशन में आ गई थी महिला

राखी के पिता ओमवीर का कहना था कि संदीप रोजाना फोन कर अभद्रता करता था। शुक्रवार को भी तीन बार फोन आया था, फोन आने के बाद राखी डिप्रेशन में आ गई थी, जिसके बाद उसने फांसी लगाकर जान दे दी। हालांकि पुलिस ने संदीप से फोन पर बातचीत की तो उसने नार्मल बातचीत करने की बात कही। हालांकि इंस्पेक्टर दौराला जनक सिंह पुंडीर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Posted By: Inextlive