मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पति, सास व ससुर को किया अरेस्ट

ALLAHABAD: बाई का बाग मोहल्ले की महिला ने ससुराल में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। शुक्रवार देर रात घटना की जानकारी के बाद मायके वालों ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या का केस दर्ज कराया है। कीडगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पति विशाल आनंद, ससुर कृष्ण चंद्र और सास कुसुम को गिरफ्तार किया गया है।

ताना सुन हो गई थी तंग

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के सोहबतियाबाग निवासी सालिगराम गुप्ता की बेटी सुनीता (28) की शादी एक मई 2015 को विशाल आनंद केसरवानी से हुई थी। भाई मुकेश का आरोप है कि विवाह के साल भर बाद ही दहेज में पांच लाख रुपए व कार की मांग की जाने लगी। पिछले वर्ष सुनीता को बेटी हुई। बेटी पैदा होने के बाद स्थिति और बुरी हो गई।

मिली आत्महत्या की जानकारी

शनिवार रात कीडगंज पुलिस को खबर मिली कि सुनीता ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो सुनीता की लाश बिस्तर पर पड़ी थी। पुलिस का कहना है कि वह साड़ी का फंदा बनाकर पंखे से झूली थी। ससुराल वाले उसे नीचे उतारकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मायके वालों की तहरीर पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पति, सास व ससुर को गिरफ्तार किया गया है। जांच की जा रही है। बच्ची को उसके नाना के घर भेज दिया गया है।

पंकज सिंह, एसओ, कीडगंज

Posted By: Inextlive