प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से दवा लेने के बाद एक गर्भवती की मौत हो गई. दवा लेने के तुरंत बाद अचानक से ही महिला की मौत हो जाने से परिवार में कोहराम मच गया.

-प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दवा लेने गई थी महिला

-गुस्साए परिजनों ने स्वास्थ्य केन्द्र पर काटा हंगामा

agra@inext.co.in
AGRA घटना से आक्रोशित परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जमकर हंगामा काटा और जाम लगा दिया। घटना की सूचना मिलते पुलिस के आलाधिकारी क्षेत्रीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझाया और बमुश्किल जाम खुलवाया। पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा भरा और शव को पोस्टमार्टम गृह भेज दिया।

सीने में दर्द की थी शिकायत
मृतका के परिजनों ने बताया कि मृतका को सीने में दर्द की शिकायत थी। जिस पर उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया था। यहां मौजूद चिकित्सकों ने उनका चेकअप किया और ब्लड प्रेशर हाई बताया। चिकित्सकों ने उसकी दवा दी और घर भेज दिया। घर पर दवा खाने के बाद तुरंत बाद उनकी स्थिति बिगड़ी और उनकी मौत हो गई।

 

 

इलाज में बरती गई कोताही
मृतका के परिजनों का आरोप है कि इलाज में कोताही बरती गई इसलिए प्रसूता की मौत हुई है। प्रसूता की मौत के लिए चिकित्सक जिम्मेदार है। चिकित्सकों के खिलाफ परिजनों ने कार्यवाही की मांग की है। वहीं आक्रोशित लोगों का कहना था कि यह कोई पहला मामला नही है। जब चिकित्सक की लापरवाही से किसी प्रसूता की मौत हुई हो लेकिन फिर भी ऐसे चिकित्सकों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

Posted By: Inextlive