-बाग बृगटान में युवक की लाश मिलने के मामले में 18 दिन बाद दर्ज हुई एफआईआर

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: कोतवाली थाना अंतर्गत बाग बृगटान में मारवाड़ी कैथल गेट, चंदौसी संभल निवासी 35 वर्षीय अमर सैनी की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में 18 दिनों बाद चचेरी बहन आकांक्षा, उसके पिता प्रदीप व एक अन्य के खिलाफ हत्या करने और साक्ष्य छिपाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। अमर सैनी की 1 अक्टूबर को मौत हुई थी। युवक के पिता ने आरोप लगाया है कि अब उसके दूसरे बेटे की भी हत्या की धमकी दी जा रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

गाजियाबाद के लिए निकला था

अमर सैनी के पिता कैलाश के मुताबिक बता दें कि 26 वर्षीय अमर सैनी की शादी ढाई वर्ष पूर्व अलीगढ़ निवासी दिशा सैनी से हुई थी। उसका एक वर्ष का बेटा शिवांश है। उसकी पहले चंदौसी में मोबाइल शॉप थी लेकिन एक आईडी पर दो सिम देने की धोखाधड़ी में वह दो महीने जेल में गया था, जिसके बाद से उसने दुकान बंद कर दी थी। शादीशुदा होने के बावजूद उसका चचेरी बहन से अफेयर चल रहा था, जिससे परिवार के लोग उससे नाराज थे और वह 31 अगस्त को गाजियाबाद जाने के लिए बोलकर गया था, लेकिन बरेली आकर रहने लगा था। उसने घर में झूठ बोला था कि वह गाजियाबाद में जॉब कर रहा है।

चचेरी बहन ने दिलाया था कमरा

अमर सैनी, बाग बृगटान में महेंद्र सिंह के मकान में एक महीने से किराये पर रह रहा था। उसे कमरा भी आकांक्षा ने दिलाया था। आकांक्षा बरेली में टायर मंडी जाटवपुरा में परिवार के साथ रहती है और वह उससे मिलने भी आती थी। दोनों के प्रेम प्रसंग से अमर व आकांक्षा के घर वाले खुश नहीं थे। आकांक्षा ने पुलिस को बताया कि शाम को उसके पास अमर का फोन आया कि वह आज कमरा छोड़ देगा और अब कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।

आकांक्षा ने बताई थी कहानी

आकांक्षा के मुताबिक फोन आने पर वह कमरे में पहुंची तो देखा कि अमर कमरे में बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ था। उसने नीचे आकर मकान मालिक को बताया तो फिर आसपास के दो तीन युवकों को बुलाकर उसे रिक्शे से पास के दिनेश नर्सिग होम लेकर गए। वहां से उसे हायर सेंटर रेफर किया गया। जिसके बाद उसे एंबुलेंस से धनवंतरी तोमर हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद आकांक्षा ने परिजनों को सूचना दी और परिजन रात में चंदौसी से बरेली पहुंचे। अमर की गर्दन पर गला दबाने का निशान था। कुछ पास में उलटी भी पड़ी हुई थी, जिसकी वजह से ही पुलिस हत्या की आशंका जता रही है लेकिन उसका गले पर निशान कैसे आया, क्योंकि उसका ट्रेकिया 'गर्दन की हड्डी' टूटा नहीं था।

Posted By: Inextlive