क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:धुर्वा डैम के पास 30 अप्रैल की सुबह सोनामणि एक्का नामक एक युवती का शव बरामद हुआ था. युवती के सिर पर गोली मारकर उसकी हत्या की गयी थी. अब इस मामले में पुलिस जल्द ही खुलासे के कगार पर है. सोनामणि का शव मिलने के बाद पुलिस ने उसके दूसरे पति यानी कि राज के मोबाइल का अंतिम लोकेशन निकाला तो वह भी धुर्वा डैम के किनारे का ही मिला. इसके बाद पुलिस का शक राज पर और भी ज्यादा गहरा हो गया. इसी आधार पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया.

पुलिस का शक राज पर सेंट्रलाइज

पुलिस को शक है कि सोनामणि एक्का की हत्या उसके दूसरे पति राज स्वांसी ने की है. इसी बात को लेकर पुलिस राज से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने नगड़ी स्थित राज के दोस्त के घर पर छापेमारी भी की. लेकिन वह घर पर नहीं मिला. साथ ही पुलिस हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद करने की कोशिश कर रही है. इसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

पत्नी के थे कई लोगों से संबंध

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को अब तक की जांच में पता चला है कि राज स्वांसी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर सोनामणि की हत्या कर दी थी. हत्या के पीछे की वजह पत्‍‌नी का कई लोगों से संबंध होना बताया जा रहा है. इस मामले में राज स्वांसी की संलिप्तता पर पुलिस को पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं. पुलिस राज की संलिप्तता से संबंधित अन्य बिंदुओं पर जानकारी जुटा रही है.

राज व सोनामणि की कुछ महीने पहले ही हुई थी शादी

सोनामणि ने चार साल पहले भागकर एक युवक से शादी की थी, जिससे उसे एक बच्चा भी था. लेकिन कुछ वक्त साथ रहने के बाद सोनामणि ने अपने पहले पति व बच्चे को छोड़ दिया और फिर राज से शादी कर ली थी. राज और सोनामणि ने कुछ महीने पहले ही शादी की थी. लेकिन राज को शक था कि उसकी पत्‍‌नी के अन्य लोगों से भी संबंध थे. इसको लेकर दोनों के बीच अक्सर लड़ाई भी होती थी.

वर्जन

राज स्वांसी से पूछताछ की जा रही है और उसके दोस्त को गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है. जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा.

प्रभात रंजन बरवार, हटिया डीएसपी

Posted By: Prabhat Gopal Jha