-रिश्तेदार के साथ रहने वाली युवती की संदिग्ध हाल में मौत

-शाहपुर एरिया के राप्ती नगर की घटना, भूमि के लिए था विवाद

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के राप्ती नगर में संदिग्ध हाल में तार से गला कसने से युवती की मौत हो गई। युवती की संदिग्ध मौत पर पुलिस ने उसके नजदीकी रिश्तेदार को हिरासत में लिया है। मोहल्लों वालों की सूचना पर पुलिस जांच में जुटी है। युवती के रिश्तेदार ने उसके सुसाइड करने की सूचना दी थी। जबकि, मोहल्ले के लोग भूमि विवाद में युवती की गला कसकर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं। गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे हुई घटना में 20 घंटे के बाद भी किसी ने तहरीर नहीं दी। पुलिस सुसाइड मानकर मामले की जांच में जुटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की बात कही जा रही है।

तीन बहनों के नाम से बेशकीमती प्रापर्टी

राप्ती नगर मोहल्ला निवासी राजेंद्र प्रसाद की सिर्फ तीन बेटियां नीलम, मंजू और अंजली हैं। नीलम और मंजू की शादी हो चुकी है। सबसे छोटी अंजली की शादी नहीं हुई थी। वह अपने मझंली दीदी संग रहने लगी। राजेंद्र प्रसाद के नाम से राप्ती नगर और कैंपियरगंज में बेशकमती भूमि थी। 2014 में राजेंद्र प्रसाद का निधन होने पर तीनों बहनों के नाम से प्रापर्टी हो गई। राजेंद्र की बुजुर्ग पत्नी कांति की भी मौत दो अक्टूबर को हो गई। कांति की मौत के बाद से रिश्तेदारों के बीच भूमि को लेकर तकरार बढ़ गई।

भूमि देने के लिए दबाव बना रहा था रिश्तेदार

आरोप है कि अपने हिस्से की भूमि देने का दबाव बनाकर एक रिश्तेदार अंजली को प्रताडि़त करता था। उस पर भूमि की रजिस्ट्री करने के लिए बार-बार परेशान करता था। पास पड़ोस के लोगों ने पुलिस को बताया कि अक्सर ही अंजली की पिटाई करता था। दो दिन पहले भी रिश्तेदार ने अंजली को पीटकर घायल कर दिया था। गुरुवार रात अंजली के घर से रोने की आवाज आने पर पड़ोस पहुंचे।

फर्श पर पड़ी थी अंजली, घटना पर सबको संदेह

बेसुध हाल में अंजली फर्श पर पड़ी थी। मोहल्ले के लोग उसे मेडिकल कॉलेज ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी। अंजली के गले पर बिजली के तार से कसे जाने के निशान थे। मामले की जानकारी अंजली के चचेरे भाई गोविंद ने पुलिस को दी। पुलिस पहुंची तो घर के सामने स्टूल और साड़ी का फंदा मिला। अंजली के रिश्तेदार ने उसके सुसाइड करने की बात बताई। हालांकि पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। डॉक्टरों ने तार से गला कसे जाने की बात कही थी। लेकिन मौके पर साड़ी मिलने से पुलिस घटना पर संदेह जता रही है।

वर्जन

मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मोहल्ले के लोगों ने बताया है कि घर में अक्सर किसी बात को लेकर विवाद था। कुछ लोगों से पूछताछ करके जानकारी ली गई है। लेकिन अभी तक इस मामले में किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है।

प्रदीप कुमार शुक्ला, इंस्पेक्टर शाहपुर

Posted By: Inextlive