टाॅयलेट समझ कर महिला ने खोल दिया प्लेन का इमरजेंसी एग्जिट डोर

2019-06-11T16:09:40Z

पाकिस्तान की एक महिला ने फ्लाइट में टॉयलेट का गेट समझकर गलती से इमरजेंसी एग्जिट दरवाजा खोल दिया। इस घटना के बाद लोगों के बीच दहशत पैदा हो गई और फ्लाइट भी लेट हो गई।

कानपुर। फ्लाइट में सिंबल के जरिये किसी भी चीजों को खोजना सबसे आसान होता है और इसके बाद भी अगर किसी को कुछ खोजने में परेशानी होती है तो उसकी मदद के लिए क्रू मेंबर हमेशा तैयार रहते हैं। इन सभी मदद के बावजूद कुछ यात्री फ्लाइट में अनजाने में खुद के साथ अन्य लोगों को भी खतरे में डाल देते हैं। मिड-डे के मुताबिक, पाकिस्तान में एक महिला गलती से टॉयलेट का गेट समझकर फ्लाइट का इमरजेंसी एग्जिट दरवाजा खोल दिया। सौभाग्य से, यह तब हुआ जब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) का विमान रनवे पर था और उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था।
एयरपोर्ट पर बच्चा छूटा तो मां के कहने पर पायलट ने प्लेन की कराई इमरजेंसी लैंडिंग


सात घंटे लेट हुई फ्लाइट

पीआईए के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, 'मैनचेस्टर से इस्लामाबाद जाने वाली पीआईए की पीके 702 फ्लाइट सात घंटे लेट हो गई, दरअसल एक महिला यात्री ने टॉयलेट का गेट समझकर फ्लाइट का इमरजेंसी एग्जिट दरवाजा खोल दिया, इसलिए फ्लाइट लेट हो गई।' इस घटना के बाद यात्रियों को उनके सामान के साथ फ्लाइट से उतारना पड़ा। उन्हें रहने के लिए होटल दिए गए, क्योंकि फ्लाइट सात घंटे लेट हो गई थी। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि वह महिला इमरजेंसी एग्जिट का सिंबल देख नहीं पाई थी। इसी तरह की एक और घटना भारत में दिल्ली से पटना जा रही 'गोएयर' की फ्लाइट में हुई। दरअसल, एक यात्री टॉयलेट का दरवाजा समझकर बीच हवा में फ्लाइट का इमरजेंसी एग्जिट दरवाजा खोलने ही वाला था लेकिन अन्य यात्रियों ने देख लिया और उसे ऐसा करने से तुरंत रोक लिया।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.