- गोरखनाथ मंदिर में दिखाएंगे हरी झंडी

- सौ स्कूटर पर सवार होकर करेंगी पेट्रोलिंग

GORAKHPUR:

जिले में सड़कों पर महिला पुलिस कर्मचारियों की पेट्रोलिंग होगी। सोमवार को महिला पुलिस कर्मचारियों के शेरनी दस्ता केा गोरखनाथ मंदिर से हरी झंडी दिखाकर सीएम योगी आदित्यनाथ रवाना करेंगे। एसएसपी की पहल पर होरी कंपनी ने गोरखपुर पुलिस को सौ स्कूटर दिए हैं। एजेंसी आनर ने महिला पुलिस कर्मचारियों को हेलमेट भी उपलब्ध कराया है। रविवार को शेरनी दस्ता रवाना करने की तैयारियों का जायजा सीनियर पुलिस अधिकारियों ने लिया।

एसपी सिटी का प्लान, एसएसपी की सहमति

शहर से लेकर देहात तक महिला पुलिस कर्मचारियों की पेट्रोलिंग महसूस की जा रही थी। इसलिए एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ ने महिला पुलिस कर्मचारियों की पेट्रोलिंग का प्लान तैयार किया। एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता ने इसको अमल में लाने की सहमति दे दी। लेकिन स्कूटर के इंतजाम का पेंच फंस गया। इस समस्या को देखते हुए सिघड़ियां स्थित डीपी मोटर्स की तरफ से पहल की गई। आनर ने कंपनी के वेलफेयर फंड से स्कूटर उपलब्ध कराने को कहा। लॉक डाउन के पहले स्कूटर तो मिल गए। लेकिन अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने में विलंब हो गया। सोमवार को सीएम हरी झंडी दिखाकर दस्ता को रवाना करेंगे।

हर थाने पर दो-दो स्कूटर, नाम से होगा एलाटमेंट

एसएसपी ने बताया कि सभी थानों को दो-दो स्कूटर देने का प्लान है। लेकिन इसे महिला कांस्टेबल के नाम से एलाट किया जाएगा। महिला कांस्टेबल के दूसरी जगह ट्रांसफर होने पर इसे उसकी जगह जिम्मेदारी संभालने वाले को सौंप दिया जाएगा। थानों के रूटीन काम में इसका इस्तेमाल नहीं होगा। महिला कांस्टेबल पेट्रोलिंग के लिए इसे यूज करेंगीं। रविवार को एडीजी जोन दावा शेरपा, कमिश्नर जयंत नार्लीकर,डीआईजी रेंज राजेश मोदक, डीएम के विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता ने कार्यक्रम की तैयारियों की जायजा लिया।

Posted By: Inextlive