- स्पाइस जेट की फ्लाइट में मुंबई से बनारस आ रही महिला की तबीयत बिगड़ने के बाद महिला ने तोड़ा दम

-पति का आरोप, बार बार कहने के बाद भी एयरलाइंस ने नहीं कराया डॉक्टर का अरेंजमेंट

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बुधवार को मुंबई से वाराणसी आने वाले स्पाइस जेट एयरलाइंस के विमान एसजी 704 में पति के साथ जर्नी कर रही चिरईगांव के बरियासनपुर गांव निवासी एक महिला ने हवा में प्लेन के रहते वक्त ही दम तोड़ दिया। महिला को 26 दिसंबर को एक लड़की हुई थी और वह उसी बच्ची को लेकर अपने पति के साथ मुंबई से विमान बनारस अपने घर आ रही थी। पति का आरोप है कि एयरलाइंस सर्विस की ओर लापरवाही बरतने और बार बार कहने के बाद भी पत्‍‌नी को इलाज न देने से उसकी हालत बिगड़ी और उसने दम तोड़ दिया जबकि अगर यही वक्त पर उसे ट्रीटमेंट मिल जाता तो शायद उसकी जान बच जाती।

बेटी की खातिर चुना प्लेन

चिरईगांव ब्लॉक के बरियासनपुर गांव निवासी राजेश यादव अपने बड़े भाई राजकुमार यादव के साथ मुम्बई में रहते हैं। राजेश एक शीशे की ग्लास बनाने वाली कंपनी में बारह साल से काम कर रहा है। पांच साल पूर्व उसकी शादी शिवपुर के सरसवां निवासी संगीता से हुई थी। शादी के बाद वह पत्‍‌नी संगीता को भी साथ लेकर मुम्बई चला गया। 26 दिसम्बर को संगीता को एक बेटी हुई और घरवालों ने नवजात बेटी को देखने के लिए राजेश और संगीता को घर बुलाया था। राजेश ने बताया कि ट्रेन से आने पर ठंड में बच्ची को दिक्कत होती इसलिए उसने फ्लाइट चुनी। बुधवार सुबह राजेश अपनी बेटी और पत्‍‌नी संगीता को लेकर मुम्बई में स्पाइसजेट के विमान में बैठ गया। सुबह करीब 7 बजकर 50 बजे प्लेन ने वाराणसी के लिए उड़ान भर दी।

विमान उड़ते ही हुई घबराहट

राजेश ने बताया कि विमान के उड़ान भरने के बाद ही संगीता को घबराहट होने लगी लेकिन फिर घबराहट कम हो गयी। उसके बाद नौ बजे फिर एक बार संगीता को घबराहट महसूस होने लगी। राजेश ने कई बार विमान में मौजूद क्रूमेंबर से बोला की मेरी पत्‍‌नी की तबीयत बिगड़ रही है, कृपया इलाज कीजिये या विमान को कहीं उतारिये लेकिन क्रूमेंबर ने उसे आधा घंटे में पहुंचने का आश्वासन दिया और बोला कि अपनी पत्‍‌नी से बोलिये झुक कर बैठ जाएं और विमान से उतरते ही इलाज किया जायेगा। इसके बाद ही संगीता ने दम घुटने की शिकायत की। इस पर राजेश ने फिर से क्रूमेंबर से पत्‍‌नी को मास्क लगा देने के लिए कहा लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी और बोले कि बीस मिनट में विमान बाबतपुर हवाईअड्डे पर उतर जायेगा लेकिन विमान के उतरने से पहले ही उसकी पत्‍‌नी के मुंह से झाग निकलने लगा उसके बाद क्रूमेंबर मास्क और अन्य आवश्यक सामग्री लेकर उसके पास पहुंचे और विमान में ही संगीता को लेटाकर इलाज शुरू किया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गयी।

एयरलाइंस वालों ने मारा है पत्‍‌नी को

राजेश का आरोप था कि विमान कंपनी के लोगों के चलते उसकी पत्‍‌नी की जान गई है और यदि क्रूमेंबर्स ने ध्यान दिया होता तो उसकी पत्‍‌नी की जान बच सकती थी। वहीं विमान के हवाईअड्डे पर उतरने के बाद तत्काल संगीता के शव को एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उसे डेड डिक्लेयर कर दिया।

Posted By: Inextlive