RANCHI : धोखे से एमएमएस बनाकर ब्लैकमेल किए जाने से तंग आकर एक महिला (42 वर्ष) के सुसाइड किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना सुखदेवनगर थाना एरिया के इरगूटोली के रोड नंबर पांच की है, जबकि आरोपी मुकेश प्रजापति एक्सिस बैंक में मैनेजर है। इस घटना के बाद से वह फरार है। मुकेश वेस्ट बंगाल के झालदा का रहनेवाला बताया जाता है। इधर, मृतका के परिजन और मुहल्लेवासी थाने में पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी दी और बरियातू पुलिस के द्वारा लिए गए फर्दबयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।

बॉडी में लगा ली आग

कल्पना (बदला हुआ नाम) एमएमएस बनाए जाने की जानकारी मिलने के बाद से काफी परेशान रह रही थी। आरोपी लगातार उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश करते आ रहा था। ऐसे में शनिवार की रात परेशान होकर उसने अपने घर में ही अपनी बॉडी में केरोसिन छिड़ककर आग लगा ही। गंभीर हालत में उसे रिम्स में एडमिट किया गया, जहां इलाज के दौरान रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

मोबाइल पर रिकॉर्ड की बात

आग में झुलसे जाने के बाद जब कल्पना (बदला नाम) को रिम्स में एडमिट किया गया तो वह बार-बार मुकेश प्रजापति का नाम ले रही थी। ऐसे में उसके बेटे ने बरियातू पुलिस को इसकी जानकारी दी, लेकिन रात होने की वजह से कोई भी पुलिसकर्मी फर्द बयान लेने नहीं पहुंचा। ऐसे में बेटे ने अपनी मां की बातों को अपनी मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया।

यह है पूरा मामला

कल्पना (बदला नाम) सुखदेवनगर के इरगूटोली के रोड नंबर पांच स्थित एक मकान में पति, बेटी और फिजिकली चैलेंज्ड बेटी के साथ रहती थी। वह पापड़ बनाने का काम करती थी। करीब पांच साल पहले एक दिन जब वह बनाए हुए पापड़ को सुखाने के लिए छत पर गई तो लॉज में रहनेवाला मुकेश प्रजापति ने धोखे से मोबाइल फोन से उसका एमएमएस बना डाला। कुछ दिनों के बाद वह इस एमएमएस के जरिए कल्पना (बदला नाम) को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पहले तो लोक-लाज से कल्पना ने यह बात छिपाए रखी, पर जब अति हो गई तो उसने केरोसिन छिड़ककर अपने शरीर में आग लगा ली।

बच गई तो उसे छोड़ूंगी नहीं

कल्पना के सुसाइड किए जाने की जानकारी मिलते ही फैमिली मेंबर्स उससे इसकी वजह पूछने लगे। आग से झुलसे होने के बाद भी वह बार-बार मुकेश प्रजापति का नाम ले रही थी। उसने कहा कि पांच सालों से वह उसे ब्लैकमेल करता आ रहा है। इस वजह से मानसिक तनाव में आकर यह कदम उठाया। उसने यह भी कहा था कि यदि वह बच गई तो भगवान ने माफी मांग लेगी, पर किसी भी हालत में मुकेश प्रजापति को नहीं छोड़ेगी।

Posted By: Inextlive