रोमांचक रहा पहला महिला IPL मैच 10 रन से शतक से चूकी स्मृति मंधाना

2019-05-07T09:23:08Z

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया महिला टी20 चैलेंज टूर्नामेंट का पहला मैच काफी रोमांचक रहा। ये मैच ट्रेलब्लेजर्स बनाम सुपरनोवाज के बीच खेला गया जिसमें अंत में बाजी ट्रेलब्लेजर्स ने मारी।

नई दिल्ली, जेएनएन। कप्तान स्मृति मंधाना की दमदार पारी के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट के पहले मैच में सुपरनोवाज को रोमांचक अंदाज में दो रन से हराकर लीग में अपनी विजयी शुरुआत की। मंधाना ने 90 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 67 गेंदों का सामना किया एवं 10 चौके और तीन छक्के लगाए। इसके चलते ट्रेलब्लेजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 140 रनों का स्कोर बनाया और फिर सुपरनोवाज को निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 138 रनों पर रोक दिया। सुपरनोवाज के लिए कप्तान हरमनप्रीत ने 34 गेंदों पर 46 रन की नाबाद पारी में सात चौके लगाए।
सुपरनोवाज के बल्लेबाज नहीं खेल पाए बड़ी पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरनोवाज ने छह रन के स्कोर पर ही प्रिया पूनिया (01) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद चमारी अट्टापट्टू (26) और जेमिमा रोडिग्ज (24) ने दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी की। जेमिमा रन आउट हो गईं। उन्होंने 19 गेंदों की पारी में चार चौके जड़े। अट्टापट्टू भी टीम के 63 रन के स्कोर पर राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर हर्लीन देयोल को कैच थमा बैठीं। अट्टापट्टू ने 34 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए।सुपरनोवाज ने इसके बाद 74 के स्कोर पर नताली स्काइबर (01) के रूप में अपना चौथा और 122 के स्कोर पर सोफी डेवाइन (32) के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। डेवाइन ने 22 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।
हरमन की दिलेर पारी
सुपरनोवाज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे और कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर डटी हुई थीं।हरमनप्रीत ने झूलन गोस्वामी के इस ओवर में चार चौके लगाकर मैच को लगभग सुपरनोवाज की झोली में डाल ही दिया था। अंतिम दो गेंद पर सुपरनोवाज को सात रन की जरूरत थी। हरमन ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर तीन रन नहीं बना सकीं। इससे ट्रेलब्लेजर्स ने दो रन से रोमांचक जीत दर्ज कर गई। ट्रेलब्लेजर्स के लिए गायकवाड़ और सोफी एक्सलेस्टोन ने दो-दो विकेट हासिल किए।
10 रन से शतक से चूकी मंधाना
इससे पहले टॉस जीतकर सुपरनोवाज ने टेलब्लेजर्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। ट्रेलब्लेजर्स को 11 रन के अंदर ही सूजी बेट्स (01) के रूप में पहला झटका लग गया। लेकिन, इसके बाद मंधाना और हर्लीन (36) ने दूसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। हर्लीन ने 44 गेंदों की पारी में तीन चौक लगाए। उनके आउट होने के बाद मंधाना भी अपना शतक पूरा नहीं कर सकीं और आउट हो गईं। वह शतक के करीब थीं लेकिन एक लंबा शॉट खेलने के प्रयास में वह सीमा रेखा पर चमारी अट्टापट्टू के हाथों लपकी गईं। स्टेफनी टेलर ने दो रन बनाए, जबकि दयालन हेमलता दो रन बनाकर नाबाद लौटीं। ट्रेलब्लेजर्स की टीम आखिरी ओवर में चार रन ही बटोर पाई। सुपरनोवाज की ओर से राधा यादव ने दो विकेट लिए।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.