दिनभर परदेस से लोग पूछते रहे पोलिंग का हाल-चाल

पोस्टर-बैनर की कमी से सूखा-सूखा सा रहा पूरा माहौल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्ररु

गोरखनाथ में स्थित कन्या प्राइमरी पाठशाला की कमान महिला बीएलओ ने संभाल रखी थी। सीएम के वोट देने वाले पोलिंग सेंटर की बीएलओ पूरी मुस्तैदी से डटी रही। सीएम के बूथ पर पहुंचने के पहले सुरक्षा कारणों से थोड़ी प्रॉब्लम उठानी पड़ी। लेकिन सबके चेहरे पर इस बात की खुशी थी कि सीएम वहां वोट डाल रहे हैं।

नूरजहां के जिम्मे था सीएम का बूथ

कन्या प्राइमरी स्कूल में बने मतदान केंद्र पर सात बूथ बनाए गए थे। इन सभी बूथ पर महिला बीएलओ की तैनाती की गई थी। इस सेंटर के भाग संख्या 250 पर सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम वोटर लिस्ट में है। इस बूथ की कमान महिला बीएलओ नूरजहां के हाथ में थी। जबकि, नूरजहां के अतिरिक्त अन्य सभी छह बूथ पर मंजू श्रीवास्तव, पूनम, निर्मला, शारदा, सविता और संगीता भट्ट की तैनाती है। सभी बीएलओ सुबह से लेकर शाम तक मतदान केंद्र पर मौजूद रहीं।

परदेस से पूछते रहे पोलिंग का हाल

शहर में लोकसभा उपचुनाव में वोट न डाल पाने वाले परदेसी भी काफी परेशान रहे। परदेस कमाने गए लोग शहर में चल रही गतिविधियों को जानने के लिए बेताब रहे। अपने परिचितों को फोन कर लोग पोलिंग का हालचाल लेते रहे। किस प्रत्याशी के पक्ष में कितना वोट जा रहा है। इसको लेकर लोगों में बेचैनी बनी रही। मुंबई, दिल्ली, चेन्नई कमाने गए लोग इस बात को लेकर परेशान रहे कि इस बार किसके पक्ष में ज्यादा वोट जा रहा है। हालांकि मतदाताओं की चुप्पी से कोई भी इस बात का कोई अंदाजा नहीं लगा पाया। उधर, मतदान केंद्रों पर बैनर-पोस्टर लगाने की मनाही का असर रहा। चुनावी बैनर-पोस्टर के अभाव में जहां चौराहों सूनापन बना रहा। पोलिंग सेंटर से दो सौ मीटर की दूरी पर बने पर्ची काउंटर भी गुलजार नहीं हो सके।

Posted By: Inextlive