-मंडुवाडीह व कैंट पुलिस ने पकड़े आठ चोर, 33 mobile phone, laptop व 25 हजार रुपये बरामद

-अधिकतर हैं किशोर, पकड़े जाने पर बच्चा बताकर बचाते थे खुद को

VARANASI

मंडुवाडीह व कैंट पुलिस ने मंगलवार को आठ चोरों को गिरफ्तार कर अपने अपने क्षेत्रों में चोरी की हुई कई घटनाओं का पर्दाफाश किया। मंडुवाडीह पुलिस के हत्थे चढ़े छह चोर किशोर हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से लैपटॉप, चोरी के कई मोबाइल फोन व कैश बरामद किया है। जबकि कैंट पुलिस ने दो चोरों समेत चोरी का माल खरीदने वाले दो लोगों को भी अरेस्ट किया है।

रखते थे नकली पिस्तौल

मंडुवाडीह क्षेत्र में डेली कहीं न कहीं चोरी की घटनाएं हो रही थीं। सीओ भेलूपुर राजेश श्रीवास्तव के मुताबिक इन घटनाओं में शामिल चोरों को पकड़ने के लिए एसओ मंडुवाडीह फरीद अहमद के नेतृत्व में जाल बिछाया गया था। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि डीरेका परिसर स्थित टैगोर पार्क व कम्युनिटी हाल के पास कुछ चोर जुटे हैं। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच छह चोरों को दबोच लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर बड़ी गैबी, मंडुआडीह बाजार व शिवपुरवा निवासी गिरफ्तार चोरों ने चोरी की कई घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया। कम उम्र होने के कारण लोगों को इन्हें चोर होने का शक नहीं होता था। गिरफ्तार चोरों में नाथूपुर के बृजेश राजभर व उमेश राजभर मोबाइल पर बात कर रहे लोगों का मोबाइल छीनकर भाग जाते थे। इनके पास से ब्,980 रुपये कैश, फ्,क्ब्0 रुपये के रिचार्ज कूपन, चोरी के क्8 व छीने गए आठ मोबाइल फोन के अलावा एक नकली पिस्तौल बरामद किया गया है। इसी पिस्टल से ये लोगों को डराकर भी घटनाओं को अंजाम देते थे।

निकलते थे ऑटो से

वहीं कैंट पुलिस ने ताड़ी खाना के पास वाहनों की जांच के दौरान सिगरा निवासी राजेश उर्फ बोड़े, दुलहीपुर (चंदौली) के संजय सोनकर सहित चोरी के सामान खरीदने वाले दुकानदारों कबीर नगर के रोहित उर्फ जावेद अली व चेनारी कैमूर (बिहार) के रोहित अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। राजेश व संजय ऑटो से चोरी करने निकलते थे। एक ऑटो में निगरानी जबकि दूसरा हाथ साफ करता था। इनके पास से एक लैपटॉप, सात मोबाइल फोन, घड़ी, तीन अंगूठी व ख्0,भ्00 रुपये कैश बरामद किए गए है।

Posted By: Inextlive