-पीएफ घोटाले मामले में विद्युतकर्मियों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार

PRAYAGRAJ: पीएफ घोटाले को लेकर विद्युत कर्मचारियों ने सोमवार को कोई भी कार्य नहीं किया। सिटी के दो मण्डल के सात विद्युत केंद्रों में कार्य बिल्कुल ठप रहा। इससे उपभोक्ता बेहद परेशान रहे। उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा। हंगामा न हो इसके लिए एडमिनिस्ट्रेशन ने विद्युत केंद्रों के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

निराश होकर लौटे उपभोक्ता

बिजली कर्मचारियों के 48 घंटे कार्य बहिष्कार करने से सोमवार को कई उपभोक्ताओं को विद्युत केंद्र से निराश होकर लौटना पड़ा। विद्युत केंद्रों पर कोई भी काउंटर नहीं खुला था। इसके चलते सरकार द्वारा हाल ही में लाये गए आसान किश्त योजना का रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे कई उपभोक्ताओं को वापस कर दिया गया।

बिजली कर्मचारी की मांग

कार्य बहिष्कार में शामिल संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने प्रबन्धन व नौकरशाहों के हठवादी रवैये को जिम्मेदार ठहराया है। संघर्ष समिति का कहना है कि बिजली कर्मचारियों के प्राविडेन्ट फंड की घोटाले में डूब गयी 26 अरब रुपये के लिए सरकार जल्द से जल्द गजट जारी कर इसकी जिम्मेदार लें।

इन दो मंडल में रहा कार्य ठप

मण्डल प्रथम

रामबाग, नैनी, करेलाबाग एवं कल्याणी देवी डिवीजन में कार्य ठप रहा।

मण्डल द्वितीय

म्योहाल, टैगोर टाउन एवं बमरौली

डिवीजन के कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

हड़ताल पर कर्मचारी चले जाते हैं लेकिन परेशानियों का सामना उपभोक्ताओं को करना पड़ता है। आसान किश्त योजना का रजिस्ट्रेशन कराने आया था, पता चला कि विद्युतकर्मियों ने काम ठप कर रखा है।

आतिफ, करेली निवासी

सिविल लाइंस स्थित मॉल में काम करता है। सोमवार को मेरा ऑफ रहता है। सोचा था कि ऑफ वाले दिन बिजली बकाये काम करा लूंगा, लेकिन विद्युत केंद्र आने पर पता चला कि कर्मचारी हड़ताल पर है। आज छुट्टी का दिन भी बर्बाद हो गया।

विनीत त्रिपाठी, धूमनगंज कंधईपुर मोड़

48 घंटे कार्य बहिष्कार पर विद्युतकर्मी हैं, बिजली आपूर्ति में अभी तक कोई दिक्कत नहीं है और आगे न होगी। बिल का पैसा जमा, बिजली कनेक्शन कटवाने या जुड़वाने, नये योजनाओं का रजिस्ट्रेशन कराने में दिक्कत जरूर आ रही होगी।

ओपी यादव, मुख्य अभियंता प्रयागराज

Posted By: Inextlive