World Environment Day 2020: 'तेनाली राम' कृष्णा भरद्वाज ने रिसोर्सेज का कम इस्तेमाल करने की अपील की

Updated Date: Fri, 05 Jun 2020 01:43 PM (IST)

World Environment Day 2020: टीवी स्टार एक्टर कृष्णा भरद्वाज ने प्रकृति को बचाने के लिए रिसोर्सेज का बेमतल इस्तेमाल न करने की अपील की है। आज वर्ल्ड एनवारनमेंट डे के दिन 'तेनाली राम' ने लोगों को नेचर के प्रति उसे बचाने के लिए इंस्पायर किया।

मुंबई (आईएएनएस)। World Environment Day 2020: आज यानि की 5 जून को वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे है। एक्टर कृष्णा भरद्वाज ने इस दिन प्रकृति को बचाने पर जोर दिया है। एक्टर कृष्णा भरद्वाज ने कहा, 'यही सही समय है रियलाइज करने का कि हमें अपनी प्रकृति को बचाना चाहिए। इस वक्त जब सभी इंसान लाॅकडाउन में अपने घरों में बंद हैं तो नेचर खुल के सांस ले पा रही है। इससे ऐसा लगता है कि कोई भी इंसान नेचर से ऊपर नहीं है। इसलिए हमें ये समझना जरुरी है कि एनवायनमेंट ह्यूमन एक्टिविटीज से और अधिक प्रभावित हो रहा है। इसलिए अब हर कदम सोच समझ कर उठाना होगा।'

कृष्णा ने कही प्रकृति को बचाने की बात

कृष्णा ने शेयर किया कि वो किस तरह से प्रकृति को समझ रहे हैं और एनवायरनमेंट को क्लीन व ग्रीन रखने में मदद कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, 'मेरे और आपके छोटे- छोटे एफर्ट से हम ढेरों प्लाॅन्ट्स लगा सकते हैं, गांव में जा सकते हैं, लोगों से बात कर सकते हैं और धरती को बचाने के लिए लोगों को प्रेरित करने वाले सेशन भी ले सकते हैं। हमें ढेर सारे पौधे व पेड़ लगाने के बारे में बात करनी चाहिए और चीजों को रिसाइकल करके इस्तेमाल करना चाहिए।'

रिसोर्सेज का कम ही इस्तेमाल करें

उन्होंने इंटरव्यू में आगे बताया, 'मैं ये भी कहना चाहूंगी की हमें प्रकृति के रिसोर्सेज का मिसयूज नहीं करना चाहिए जैसे कि पानी और बिजली। शूट के बाद मैं अपने मेकअप को धुलने में भी पानी बर्बाद नहीं करना चाहता, मैं हमेशा याद रखना चाहूंगा की टिश्यू पेपर का कम से कम ही इस्तेमाल करूं। इसलिए हमें ये छोटे- छोटे कदम उठाने चाहिए और अपने एनवायरनमेंट को बचाना चाहिए।' कृष्णा को उनके सबसे बेस्ट लीड रोल तेनाली रामा के लिए जाना जाता है। ये सोनी सब चैनल पर आता था।

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.