दमन में आयोजित व‌र्ल्ड ब्यूटी कांटेस्ट में हासिल किया जीत का ताज

व‌र्ल्ड लेवल पर विभिन्न देशों की 35 प्रतिभागियों ने लिया था हिस्सा

ALLAHABAD: सिटी की स्मृति सिंह ने एक बार फिर जिले का नाम दुनिया में रोशन किया है। व‌र्ल्ड लेवल पर आयोजित ब्यूटी कांटेस्ट में स्मृति फ‌र्स्ट रनरअप रहीं। वहां से लौटने के बाद स्मृति के परिवार को बधाई देने वालों का तांता लग गया। स्मृति अब बालीवुड के साथ ही सीरियल की दुनिया में कदम बढ़ा रही हैं।

पति के सहयोग से मिली सफलता

सुलेमसराय मोहल्ला निवासी विनय सिंह प्रापर्टी डीलर का काम करते हैं। स्मृति बताती हैं कि उनके माता पिता की मौत के बाद परवरिश नाना नानी के यहां हुई। चौदह साल पहले उनकी शादी विनय के साथ हुई थी। बचपन से ही उनकी चाहत फैशन और बालीवुड़ इंडस्ट्री में जाने की थी। शादी के बाद करियर को लेकर वह हमेशा एक्टिव रहीं। दो बच्चे आर्यन और अर्जुन के पैदा होने के बाद भी करियर को चुना और देश प्रदेश में आयोजित कई ब्यूटी कांस्टेस्ट में विजेता बनीं। स्मृति बताती हैं कि आज वह जिस भी मुकाम पर हैं, इसमें उनके पति और दोनों बच्चों का सहयोग है।

इस तरह बढ़ते गए कदम

अपने तीन साल के करियर में स्मृति ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। 2015 में सबसे पहले उन्हें सिटी में आयोजित एक ब्यूटी कांस्टेस्ट में हिस्सा लेने का मौका मिला। यह उनके करियर की पहली सीढ़ी थी। इसमें उन्होंने सफलता हासिल की। इसके बाद 2016 में मिसेज यूपी ब्यूटी कांस्टेस्ट में हिस्सा लिया और बोल्ड एण्ड ब्यूटीफूल का अवार्ड मिला। 2017 में गोवा में आयोजित मिसेज इंडिया की विजेता बनीं। हाल ही में सात फरवरी को दमन में आयोजित व‌र्ल्ड एशिया ब्यूटी मिसेज कांस्टेस्ट में दुनिया भर की 35 प्रतिभागियों को हराते हुए उन्होंने जीत हासिल कीं।

Posted By: Inextlive