- 11 हजार स्टूडेंट्स ने छोड़ी परीक्षा

- 18 मार्च से 6 अप्रैल तक की परीक्षाओं के आंकड़े

- 9 जिलों में चल रहे सीसीएस यूनिवर्सिटी के एग्जाम

- 95 स्टूडेंट्स नकल करते हुए पकड़े गए

- 18 कंप्यूटर व सीसीटीवी कैमरे से हो रही निगरानी

- 9 दल और एक विशेष दल केन्द्रों पर कर रहा छापेमारी

- सीसीएस यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जारी किए नए निर्देश

- एडमिट कार्ड पर आंसर लिख कर आ रहे थे छात्र

Meerut । सीसीएस यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाओं में सख्त के कारण नकल पर नकेल कसी गई है। अब छात्रों को एडमिट कार्ड को लेमिनेट करा आना होगा। उधर, सख्ती के कारण कई छात्र परीक्षा छोड़ रहे हैं। गौरतलब है कि बीती 18 मार्च से यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं शुरू हुई थीं। छह अप्रैल तक नौ जिलों में तकरीबन 11 हजार स्टूडेंट्स ने परीक्षाएं छोड़ दी हैं। वहीं सख्ती के कारण 95 नकलची भी पकड़े गए हैं।

लेमिनेट कराएं एडमिट कार्ड

छात्र एडमिट कार्ड पर प्रश्नों के उत्तर लिखकर ला रहे थे। जिसकी शिकायतें कई परीक्षा केंद्रों से मिल रही थी। साथ ही सचल दस्ते ने भी परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड पर सवालों के उत्तर पकड़े थे। दरअसल, एंट्री के वक्त छात्र मेन गेट पर एडमिट कार्ड को सिर्फ ऊपर से ही दिखा कर निकल जाते है। ऐसे में एडमिट कार्ड के पीछे लिखे प्रश्न चेकिंग में नहीं पकड़े जाते हैं। इस कारण यूनिवर्सिटी ने नए निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत छात्रों को अपने एडमिट कार्ड को लेमिनेट करना होगा। साथ ही आई कार्ड भी लेमिनेट कराकर ही रखना होगा।

वर्जन

छात्रों को एडमिट कार्ड की लेमिनेशन कराकर ही परीक्षा केंद्र में होना होगा। परीक्षा में नकल की शिकायत मिलने पर यूनिवर्सिटी ने यह कदम उठाया है।

प्रशंात कुमार, प्रेस प्रवक्ता, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive