शाओमी लाया UPI पेमेंट ऐप Mi Pay गूगल पे और Paytm को देगा टक्कर

2019-03-22T15:36:50Z

वर्ल्ड की पॉप्युलर स्मार्ट्फ़ोन कम्पनी शाओमी ने भारत में Mi पे पेमेंट एप को लॉन्च कर दिया है। यह पेमेंट एप यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यूपीआई पर आधारित है।

शाओमी भी लाया UPI पेमेंट ऐप, जो करेगा सारे पेमेंट
कानपुर: शाओमी द्वारा लॉंच की गई इस पेमेंट एप को नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव किया गया है। मोबाइल फ़ोन द्वारा पैसे ट्रांसफर करने के अलावा यूपीआई आधारित MI पे ऐप की मदद से यूजर सभी तरह के मोबाइल रीचार्ज और बिल का भुगतान भी कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक, जल्द ही इसे Mi ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसको अगले कुछ सप्ताह में शाओमी के स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल होने वाले मीयूआई यूजर इंटरफेस में ही इंटिग्रेट कर दिया जाएगा। जिसके बाद सभी यूज़र मज़े से अपनी ऐप से ऑनलाइन फ़ंड ट्रान्स्फ़र और बिल पेमेंट कर सकेंगे।

अभी यह ऐप चलेगा MIUI पर
बता दें कि यह ऐप चीन में पहले से ही उपलब्ध है और इसे भारत में पहली बार पिछले साल दिसंबर में बीटा मोड में पेश किया गया था। यह ऐप केवल Xiaomi फोन के साथ काम करेगा जो अभी MIUI पर चलते हैं लेकिन जल्द ही ऐप यूज़र के लिए एक स्टैंडअलोन एप्लिकेशन के रूप में प्ले स्टोर पर अवेलबल होगी। MIUI के साथ Mi पे के ऐग्रेगेशन का मतलब है कि उपभोक्ता कांटैक्ट, कैमरा और एसएमएस ऐप या किसी अन्य देशी MIUI ऐप के माध्यम से Mi पे का उसे कर पाएंगे। बता दें कि शाओमी ने अपने पेमेंट ऐप को लेकर यह दावा किया है कि इससे पेमेंट करना पूरी तरह सेफ़ है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.