JAMSHEDPUR: जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एक्सएलआरआइ) के पूर्व छात्र संस्थान में एक दिसंबर को जुटेंगे। एनुअल एलुमनी होमकमिंग-2018 के तहत एक और दो दिसंबर को एक्सएलआरआइ के करीब ढाई सौ पूर्व छात्र जुटेंगे। एक्सएलआरआइ के निदेशक फादर ई अब्राहम ने कहा कि एनुअल होमकमिंग इस संस्थान का प्रतिष्ठित व महत्वपूर्ण आयोजन है। 16000 से अधिक पूर्व छात्र अपने पूर्व संस्थान को राह दिखाने का दायित्व निभाते हैं। वे हमारे वर्तमान व भावी विद्यार्थियों के लिए रोल मॉडल हैं। हमारे लिए गर्व का पल होगा जब हम अपने पूर्व छात्रों का स्वागत करेंगे और उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित करेंगे।

अवार्ड सेरेमनी का आयोजन

इस दौरान संस्थान में डिस्टिंग्विश एलुमिनस अवार्ड सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। पांच श्रेणियों में पूर्व छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। आयोजन एक दिसंबर की शाम को होगा। ये सम्मान प्रैक्टिसिंग मैनेजर, एकेडमिशियन, यंग अचीवर, एंटरप्रेन्योर, अलाइड फील्ड्स श्रेणियों के तहत दिए जाएंगे।

मनाएंगे सिल्वर व गोल्डेन जुबिली

इस साल 1993 बैच के छात्रों का सिल्वर जुबिली साल होगा जबकि 1968 बैच के विद्यार्थी गोल्डेन जुबिली सेलिब्रेट करेंगे। वहीं 1970 व 1978 बैच के छात्र इस बार क्रमश: 48वां व 40वां साल मनाएंगे। इस संस्थान का दावा है कि भारत के किसी भी बिजनेस स्कूल की अपेक्षा एक्सएलआरआइ के सक्रिय एलुमनी की संख्या सर्वाधिक है। हर साल एलुमनी के विभिन्न चैप्टर की ओर से देश व विदेश के अलग-अलग शहरों में आयोजन करते हैं। एक्सएलआरआइ एलुमनी चैप्टर बेंगलूर, दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, पुणे के अलावा सिंगापुर, दुबई व अमेरिका के सन जोस में है।

होमकमिंग हमारे लिए सालाना गेट-टुगेदर आयोजन है, जो हमें मजबूती भी प्रदान करता है। एलुमनी अपने बैच के छात्र-छात्राओं के अलावा अपने शिक्षक व अन्य परिचितों से मिलते हैं। यादें ताजा करते हैं और आयोजन को यादगार बनाते हैं।

प्रो प्रणवेश रे, चेयरपर्सन, एलुमनी एक्सएलआरआइ

एनुअल होमकमिंग संस्थान का महत्वपूर्ण आयोजन है। संस्थान से पासआउट 16 हजार के अधिक स्टूडेंट्स हमारे वर्तमान व भावी विद्यार्थियों के लिए रोल मॉडल हैं। हम पूर्व छात्रों का स्वागत करेंगे और उन्हें सम्मान देंगे।

-फादर ई अब्राहम, निदेशक, एक्सएलआरआइ

Posted By: Inextlive