रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर बोले, जीएसटी से आर्थिकी होगी मजबूत

संसद को लगातर न चलने देना कांग्रेस की खीज

DEHRADUN

केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा है कि सरकार वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर अपने रुख पर कायम है। अभी इस मामले में थोड़ी सी तकनीकी समस्या आ रही है, जिसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। गृह मंत्री मनोहर पार्रिकर ने लगातार बाधित हुए संसद सत्र का कारण कांग्रेस की खीज बताया है। उन्होंने कहा कि लगातार सत्ता का सुख भोग चुकी कांग्रेस लोकसभा चुनावों में हुई हार को नहीं पचा पाई। सरकार ने एक वर्ष के कार्यकाल में विकास की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। सरकार की लोकप्रियता से घबरा कर कांग्रेस संसद में रोड़ा अटका रही है। उन्होंने कहा कि जीएसटी बिल आने से देश की आर्थिकी मजबूत होगी। इसे रोकने के लिए कांग्रेस ने ललित मोदी प्रकरण उछाल कर संसद का कार्य बाधित किया। ललित मोदी प्रकरण इतना बड़ा मुद्दा नहीं था, जितना कांग्रेस ने इसे बनाया।

फ्राइडे को देहरादून पहुंचे रक्षा राज्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस को निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो आरोप विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर लगा रही थी, उस पर सरकार खुल कर चर्चा करने को तैयार थी, लेकिन कांग्रेस उनके इस्तीफे की मांग पर अड़ी रही। बिना आरोप तय हुए इस्तीफा देने का कोई औचित्य नहीं बनता.उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ जब क्8 सैनिकों के शहीद होने पर सरकार ने तुरंत कदम उठाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की।

जीएसटी बिल से काली कमाई पर लगेगा अंकुश

रक्षा मंत्री पार्रिकर ने कहा कि जीएसटी बिल लागू होने से काली कमाई पर अंकुश लगेगा। इससे वस्तुओं की कीमत भी कम होगी। उन्होंने कहा कि हैरत यह है कि जीएसटी का मुद्दा कांग्रेस ही लेकर आई थी, लेकिन आज वह खुद ही इसका विरोध कर रही है। कांग्रेस को पता है कि जीएसटी आने से देश की आर्थिक व्यवस्था सुदृढ़ होगी।

बिगड़े बच्चे की तरह व्यवहार कर रही कांग्रेस

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस समय एक ऐसे बिगड़े बच्चे की तरह व्यवहार कर रही है, जिसका खिलौना छीन लिया गया हो। कांग्रेस की नीयत को जनता के सामने लाने के लिए भाजपा ने यह कदम उठाया है। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद हरिद्वार डा। रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद तरुण विजय व भाजपा मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल समेत भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे।

सीबीआई से क्यों डर रही सरकार

भाजपा मुख्यालय में हुए अभिनंदन समारोह के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री ने प्रदेश में हुए मुख्यमंत्री के सचिव के स्टिंग आपरेशन पर कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र इस मसले पर सीबीआई जांच को तैयार है, लेकिन यह मसला कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार का है। इस कारण प्रदेश सरकार को ही इसमें आगे कदम बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार पाक साफ है तो फिर वह मामले की सीबीआइ जांच करने से क्यों डर रही है।

आपसी लड़ाई दूर करने की दी नसीहत

भाजपा पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने उन्हें आपसी मतभेद दूर करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि यदि समाज में फैली गंदगी को साफ करना है तो इसके लिए घुटनों तक गंदगी में उतरना पड़ेगा।

रक्षामंत्री का एयरपोर्ट पर किया स्वागत

फ्राइडे को दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर का भाजपाइयों ने फूल-मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। विशेष विमान से पहुंचे रक्षा मंत्री के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत, राज्यसभा सांसद तरुण विजय, विधायक कैंट हरबंश कपूर, ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल, ज्ञान सिंह नेगी, नरेश बंसल, रविंद्र बेलवाल, आनंद अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

(फोटो क्ब्एलओसी एसक्फ्)-

Posted By: Inextlive