- नए साल के आगाज को लेकर बेकरार शहर

- डिस्को बार से लेकर होटलों में जश्न की तैयारी अंतिम दौर में

LUCKNOW : नयी उम्मीदों व इरादों के साथ नये मुकाम को हासिल करने की ख्वाहिश को संजोए लखनवाइट्स पूरे जोश और जुनून के साथ नये साल के आगाज पर जश्न की तैयारी में जुटे हैं। होटलों से लेकर लाउंच तक में डीजे पर म्यूजिक की धुन पर अपनी राजधानी नये साल 2017 के जश्न को तैयार है। जहां आतिशबाजी के साथ साल- 2016 को विदा किया जायेगा, वहीं साल 2017 का स्वागत भी धूमधाम तरीके से होगा। न्यू ईयर नाइट कई मायनों में खास होगी। शायद ही शहर का कोई ऐसा पार्क होटल, लाउंज या कोई रेस्टोरेंट होगा जहां पर न्यू ईयर का सेलिब्रेशन ना मनाया जा रहा हो। जानकारों की मानें तो होटलों में एक हजार रुपये से लेकर सात हजार रुपये तक के डिनर एवं अन्य पैकेज की बुकिंग बड़ी संख्या में हुई है। शहर में डीजे, हाईवोल्टेज म्यूजिक, रॉकबैंड, गजल, सोलो परफॉर्मेंस, डांस, मिमिक्री के साथ पुराने साल को अलविदा और साल का वेलकम करने के लिए युवा से लेकर बुजुर्ग सभी बेकरार हैं।

सनोबर कबीर के साथ जश्न

नये साल के जश्न में सराबोर करने के लिए इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेस सनोबर कबीर मौजूद रहेंगी। वह अपनी लाइव म्यूजिक परफार्मेस के साथ लखनवाइट्स के बीच इसे सेलिब्रेट करेंगी। अवध शिल्प ग्राम में एक्ट्रेस व कांटा लगा फेम सनोबर कबीर की पार्टी को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। वे अपने गानों व डांस ग्रुप के साथ परफार्म कर नए साल के जश्न में लोगों को सराबोर करेंगी।

यहां होंगे खास कार्यक्रम

2017 के जोरदार आगाज के लिए शहर के कई होटल, रेस्त्रां व लाउंज क्लब तैयार हैं। होटल विवांता बाई ताज में नये साल का स्वागत गजलों के साथ होगा। लैटियूड कैफे व अवधियाना रेस्टोरेंट में खास पकवान जश्न को खास बनाएंगे। यहां जहां एक तरफ दिल को छूने वाला संगीत होगा तो वहीं दूसरी ओर जायकेदार पकवान जश्न को परवान पर चढ़ाने का काम करेंगे।

मेट्रोपोलिटेन में होगा धमाल

गोमती नगर स्थित मेट्रोपोलिटेन क्लब न्यू ईयर नाइट लाउड म्यूजिक के शोर में डूबी नजर आयेगा। डायरेक्टर सृजल गुप्ता ने बताया कि नये साल के जश्न का इंतजार शहर के लोगों को बेसब्री रहता है इसलिए हमने इसके लिए खास व्यवस्था की है। इस साल रॉयल कसिनो थीम पर मेट्रोपोलिटेन क्लब में नए साल का स्वागत होगा। जहां आने वाले लोगों को लैविश बुफे के साथ दिल्ली से आ रहा डांस ग्रुप एक से बढ़कर एक डांस की प्रस्तुतियां देगा। इसके साथ ही बटलर सुविधा भी ग्राहकों को दी जाएगी। जिसमें वह अपने ग्रुप के लिए अपने अनुसार डिनर मेन्यू तैयार करा सकते हैं। साथ ही यहां की आतिशबाजी भी इस शाम को यादगार बनाएगी। बताया कि पांच हजार रुपये में कपल इंट्री होगी।

बिगेस्ट डांस फ्लोर पर होगी मस्ती

होटल रेनेसांस में सबसे बड़ा डांस फ्लोर तैयार किया गया है, जिसपर करीब 2500 हजार लोग एक साथ डांस कर सकेंगे। होटल के अलग- अलग एरिया में होने वाले स्पेशल न्यू ईयर पार्टी में अनलिमिटेड फूड एवं ड्रिंक का आकर्षक ऑफर लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। रेन गार्डेन एवं बॉल रूम को शहर के बिगेस्ट डांस फ्लोर का रूप दिया गया है। जहां 1500 लोग एक साथ नए साल का जश्न डांस करते हुए मना सकते हैं। रेनेसांस में 2000 रुपए से लेकर 7000 रुपए तक प्रति व्यक्ति इंट्री फीस रखी गई है। यहां के सेल्स एंड मार्केटिंग के प्रवीण शर्मा ने बताया कि इस साल एक खास ऑफर है, जिसमें हम चाहते हैं कि ड्रिंक के बाद ग्राहक ड्राइव ना करें इसलिए 14 हजार के पैकेज में गेस्ट को स्टे भी दिया जाएगा।

म्यूजिक के साथ जश्न

मैरियट होटल की चेन के फेयर फील्ड होटल में भी बुफे और म्यूजिक का इंतजाम किया गया है। जहां पर डीजे पर फिल्मी गीतों की धुन पर नाचकर लोग आने वाले अपने कल को यादगार बनायेंगे। यहां जश्न माने के लिए पांच हजार रुपए फीस रखी गई है। जिसमें देर रात तक डांस फ्लोर पर मस्ती के साथ बुफे का इंतजाम है। लोग यहां पर अपनी फैमिली व फ्रेंड्स के साथ इस पल को इंज्वाय करेंगे।

दिन से शुरू हो जायेगा जश्न

मिड नाइट तक मनाया जाने वाला न्यू ईयर जश्न का रंग दिन से ही लाउंज व क्लब में नजर आने लगेगा। जीरो डिग्री में न्यू ईयर का जश्न दोपहर एक बजे से ही शुरू हो जायेगा। इस क्लब में सबसे ज्यादा यूथ ही आता है जिसको ध्यान में रखते हुए दिन से ही जश्न का दौर शुरू हो जायेगा। वहीं आनंदी वाटर पार्क में नये साल का जश्न डांस ग्रुप व ऑरकेस्टा के साथ मनाया जायेगा। इसके साथ ही द ब्लू, फाइव सीआर, कनेरिया, कजार, अंगारा, स्कॉर्पियो क्लब, कासा ग्रीन जैसे क्लब भी न्यू ईयर के जश्न को तैयार हैं। यहां पर अलग-अलग प्राइज के साथ लोगों को फुल मस्ती का ऑफर दिया जा रहा है।

सुबह से शाम तक फुल प्लान

न्यू ईयर का कोई खास प्लान नहीं है, लेकिन उसके बावजूद भी मैं पूरे दिन बिजी हूं। सुबह अपने इंस्टीट्यूट के बच्चों के साथ गेट टू गेदर पार्टी है। मेरे कई फ्रेंड्स बाहर से आये हुए हैं दिन में मैं उनके साथ बाहर लंच के लिए जाएंगी। फिर शाम को फैमिली के साथ न्यू ईयर का इस्तकबाल करेंगे। नये साल में मेरी पूरी कोशिश यह रहेगी कि मैं अपने इंस्टीट्यूट के बच्चों को बिजनेस दिला सकूं।

आस्मां हुसैन

स्टूडेंट्स का हित पहली प्राथमिकता

वीसी बनने के बाद यह मेरा पहला नया साल है। मैंने अब भी जो काम किया है वह यूनिवर्सिटी के हितों को पूरा ध्यान में रखकर किया है। नये साल के शुरू होने के साथ ही मेरी पहली प्राथमिकता स्टूडेंट्स के हितों को पूरा करना है। इसके लिए स्टूडेंट्स को जो भी समस्याएं आती हैं उन्हें समय से दूर करना मेरा कर्तव्य है। साथ ही उन्हें परीक्षा, रिजल्ट और एडमिशन की व्यवस्था को पटरी पर लाना पहली प्राथमिकता होगी। इसके अलावा कॉलेजों का यूनिवर्सिटी के साथ जुड़ाव ज्यादा से ज्यादा हो सके इसके लिए पूरी कोशिश की जाएगी।

प्रो। एसपी सिंह

फैमिली संग होगा सेलिब्रेशन

न्यू ईयर सेलिब्रेशन का मजा तो फैमिली के साथ ही आता है। इस बार भी घर पर ही दोस्तों व फैमिली के साथ न्यू ईयर की पार्टी को इंज्वाय करूंगा। इसके लिए घर पर विशेष इंतजाम किया है। इसके अलावा नये साल यह कोशिश करूंगा कि इस साल भी लोगों के काम आ सकूं। उनकी मदद कर सकूं। लोगों की मदद करने के इरादे का और मजबूत करना है।

गौरव प्रकाश, चेयर पर्सन, पीएचडी चैम्बर ऑफ कामर्स

शांतिपूर्ण चुनाव कराने पर फोकस

मैं नये साल का सेलिब्रेशन अपनी फैमिली के साथ करना पसंद करता हूं। सुबह फैमिली के साथ मंदिर जायेंगे। इसके बाद पत्‍‌नी के साथ गरीबों को कंबल बांटेंगे। नये साल की शुरुआत गरीबों की मदद करेंगे। शाम को फैमिली के साथ बाहर डिनर कर नये साल का स्वागत करेंगे। इस साल मेरा पूरा फोकस चुनाव को शांतिपूर्ण कराने पर रहेगा। वर्ष- 2017 के विधानसभा चुनाव के शांति से हो जाएं यही मेरे लिए चुनौती है। जिसको पूरा करना है। - राजकमल, एसडीएम सदर

तीन साल बाद फैमिली के साथ मनायेंगे जश्न

मैं पिछले चार पांच सालों से फैमिली के साथ न्यू ईयर नहीं मना पा रहा था क्योंकि डीएम होने की वजह से मैं हमेशा न्यू ईयर पर ड्यूटी में बिजी रहा ताकि लोग खुशहाली के साथ न्यू ईयर मना सकें। इस बार मुझे फैमिली के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का मौका मिल रहा है। साल- 2016 में मेरे लिए सबसे यादगार पल गंजिंग कार्निवाल रहा। नये साल पर मेरी प्राथमिकता मंडी परिषद को हाईटेक करना है। पूरे पेपर वर्क को ऑनलाइन करना है। पर्सनल लाइफ में बच्चों को समय देना मेरी पहली प्राथमिकता में होगा।

- राजशेखर, चेयरमैन, मंडी परिषद

Posted By: Inextlive