सऊदी एयरपोर्ट पर हूती विद्रोहियों ने किया ड्रोन से हमला एक नागरिक की मौत 21 घायल

2019-06-24T18:53:44Z

यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट ड्रोन से हमला किया है। इस हमले में एक नागरिक की मौत हो गई है जबकि 21 लोग घायल हैं।

रियाद (रॉयटर्स)। यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट को निशाना बनाया है। ड्रोन से किए गए हमले में एक सऊदी नागरिक के मारे जाने और 21 के घायल होने की खबर है। ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों का यमन की राजधानी सना समेत देश के ज्यादातर हिस्सों पर कब्जा है। जबकि सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना 2015 से ही उनसे मुकाबला कर रही है। सऊदी सरकारी टेलीविजन ने गठबंधन सेना के हवाले से कहा, 'ईरान समर्थित मिलिशिया की ओर से आभा एयरपोर्ट पर ड्रोन से आतंकी हमला किया गया। इसमें एक सीरियाई नागरिक की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हुए।'
ट्रंप ने एक तरफ ईरानी सेना के कंप्यूटर पर कराया साइबर हमला, दूसरी ओर बिना शर्त ईरान से बातचीत के लिए तैयार


सैन्य चौकियों पर कब्जे का दावा

इससे पहले हूती समर्थित अल-मसिराह टीवी ने सऊदी के आभा और जिजान एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला करने का दावा किया था। हालांकि जिजान एयरपोर्ट पर हमले की पुष्टि नहीं हो पाई। सऊदी अरब के अल-अरबिया टीवी ने बताया कि उत्तरी यमन की सीमा से करीब 200 किलोमीटर दूर आभा एयरपोर्ट के पार्किंग क्षेत्र में ड्रोन से हमला किया गया था। हूती विद्रोहियों ने इस माह के शुरू में भी सऊदी अरब के आभा एयरपोर्ट को निशाना बनाया था। तब एक मिसाइल से इस पर हमला किया था। इसमें 26 लोग घायल हुए थे। हूती विद्रोहियों ने इस माह के शुरू में सऊदी अरब की 20 से ज्यादा सैन्य चौकियों पर कब्जा करने का दावा किया था। ये सैन्य चौकियां यमन की सीमा से लगे सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत नजरान में बताई गई थीं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.