JAMSHEDPUR: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को जिला स्तर पर गोपाल मैदान में वृहत कार्यक्रम का आयोजन सुबह छह बजे से किया जाएगा। बारिश के मौसम को देखते हुए मोहन आहूजा इनडोर स्टेडियम में वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है। उपायुक्त अमित कुमार ने गुरुवार को कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मंत्री खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले सरयू राय और विशिष्ट अतिथि सांसद विद्युत वरण महतो, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि होंगे। इस कार्यक्रम में लगभग सात हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए पेयजल की विशेष व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है। प्रखंड और पंचायत स्तर पर भी योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

कदमा में 10 दिन तक चलेगा योग

टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) हाई स्कूल कदमा में विश्व योगा दिवस को लेकर गुरुवार को छात्रों ने योग किया। यह योग कार्यक्रम अगले दस दिन तक चलेगा। इसमें मुख्य रूप से घाटशिला के विधायक लक्ष्मण टुडू तथा ब्रह्मकुमारीज की बहनें उपस्थित थीं।

भाजपाइयों ने किया योगाभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी के निमित्त भाजपा गोलमुरी मंडल के सदस्यों को गोलमुरी स्थित जॉगर्स पार्क में गुरुवार को योग शिविर के दूसरे और अंतिम दिन योगगुरु कृष्णा कुमार ने योगाभ्यास कराया। योगगुरु ने योग की विभिन्न क्रियाओं का अभ्यास कराया। बताया कि प्राचीन काल से ही लोग अपने दैनिक जीवन में योग और ध्यान स्वस्थ और ताकतवर बने रहने के लिए किया करते थे। शिविर में महिलाओं व युवाओं में योग के प्रति उत्साह रहा। शिविर में भाजपा महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार, मंडल अध्यक्ष प्रोबिर चटर्जी राणा, खेमलाल चौधरी, मिथिलेश सिंह यादव, बंटी अग्रवाल, अशोक सामंत, ममता कपूर, सरबजीत कौर, पप्पू उपाध्याय, अमिश अग्रवाल, प्रेम झा, कपिल कुमार, सीनू राव, सोनिया साहू, अनूप वर्मा, कपिल कुमार, मुकेश चौधरी, शिंदे सिंह, ऋषव सिंह, रंजीत सिंह, हेमंत अग्रवाल, सतीश सिंह, दीपक मुखर्जी, देबाशीष झा, संतोष वूटा, राजेश कुमार, जसबीर सिंह, मो। नौशाद, जयराम पात्रा, मोती सिंह, खतीब खान आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive