सीएम योगी आज करेंगे पुलिस मुख्यालय का उद्घाटन, जानें हाईटेक सिग्नेचर बिल्डिंग की खासियत

Updated Date: Mon, 02 Sep 2019 10:06 AM (IST)

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को नवनिर्मित पुलिस मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे। 40178 वर्ग मीटर जमीन पर बनी इस बिल्डिंग में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।


- सिग्नेचर बिल्डिंग में बैठेंगे पुलिस की 18 विंग्स के चीफ -40178 वर्ग मीटर के भवन में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएंलखनऊ (ब्यूरो)। गोमतीनगर विस्तार में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम के सामने बने नए पुलिस मुख्यालय में पुलिस अधिकारी बैठने लगे हैं लेकिन, सोमवार की शाम मुख्यमंत्री इसका विधिवत उद्घाटन करेंगे। भव्य सिग्नेचर बिल्डिंग के नौवें तल पर डीजीपी का दफ्तर है। गोमती नदी का शानदार नजारा दिखताडीजीपी ऑफिस से लगा गार्डन भी है जो बालकनी में बना है। यहां से पूरा गोमतीनगर विस्तार और गोमती नदी का शानदार नजारा दिखता है। पुलिस मुख्यालय का आकर्षण लोगों में खूब है। नए पुलिस मुख्यालय में डीजीपी के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस की 18 विंग्स के मुख्यालय और उनके चीफ का भी दफ्तर रहेगा।
यूपी में आज से पाॅलीथीन पर बैन, पकड़े जाने पर 1 लाख रुपये तक जुर्माना और 6 महीने की जेल800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत में बना


जीआरपी, टेक्निकल सर्विसेज, फायर डायरेक्टरेट, टै्रफिक डायरेक्टरेट, लाजिस्टिक ट्रेनिंग डायरेक्टरेट, भ्रष्टाचार निवारण संगठन, आर्थिक अपराध शाखा, एसआईटी, मानवाधिकार, रूल्स एंड मैनुएल्स के मुख्यालय भी इसी भवन में होंगे। 40178 वर्ग मीटर में फैले पुलिस मुख्यालय 800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत में बनाया गया है। यहां दो बेसमेंट पार्किंग में दो हजार से अधिक वाहनों पार्क करने का इंतजाम किया गया है। lucknow@inext.co.in

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.