- पब्लिक से की स्वच्छता अभियान के साथ जुड़ने की अपील

- लोगों से कहा कि इतिहास को संजोएं, सुरक्षित रहेगा भूगोल

मेरठ। सीएम बनने के बाद पहली बार शहर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरवासियों से स्वच्छता अभियान के साथ जुड़ने की अपील की। उन्होंने बीते दिनों आए स्वच्छता सर्वे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शहर को साफ- स्वच्छ बनाने में शहरवासियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। साथ ही उन्होंने लोगों से प्लास्टिक का उपयोग न करने की भी अपील की, ताकि शहर की सूरत बदली जा सके।

स्वच्छ रहें, स्वस्थ रहें

क्रांति दिवस के मौके पर भैंसाली मैदान में आयोजित स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग में यूपी का महज एक शहर ही टॉप 100 में शामिल हुआ है, जबकि यूपी के 52 शहर गंदे शहर में शामिल हैं। इस बाबत उन्होंने शहरवासियों से शहर को साफ-सुथरा बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि स्वच्छता रखेंगे तो स्वास्थ्य ठीक होगा और समृद्धि आएगी।

इतिहास को याद रखें

उन्होंने कहा कि जो इतिहास को संजोकर नहीं रख सकता उसका भूगोल भी सुरक्षित नहीं रह सकता है। उन्होंने शहरवासियों से शहीद स्मारक पर जाकर जंग ए आजादी के नायकाें से प्रेरणा लेने की अपील की।

योग का भी जिक्र

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 21 जून को योग दिवस है। सभी लोग, सामाजिक संस्थाएं, युवा, बुजुर्ग और घरों में इस दिन योग करें। शहर में कोई ऐसी जगह नहीं होनी चाहिए जहां पर योग कार्यक्रम न हो। अभी एक माह से अधिक समय है, 21 जून तक पेट अंदर हो जाएगा।

सबका साथ, सबका विकास

पीएम मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दुनिया में सबसे चर्चित चेहरा है। उन्होंने विकास की नीति को अपनाया है। साथ ही जाति-धर्म से ऊपर उठकर सबका साथ सबका विकास का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि यदि देश महाशक्ति के रूप में उभरेगा तो उसका रास्ता यूपी से होकर ही जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा का भाव रखें। जिससे विकास के पायदान पर अग्रसर हो सके।

कानून व्यवस्था पर सख्त

सीएम योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उप्र से सर्वाधिक शिकायतें आती थीं कि बहुएं बाहर निकलने से झिझकती हैं और बेटियां स्कूल जाने से डरती हैं। उन्होंने कहा कि बहन और बेटियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। इससे निपटने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी को कानून अपने हाथ में लेने नही दिया जाएगा। अधिकारियों से शिकायत करें, वे सख्त कार्रवाई करेंगे।

कमेले पर बोले योगी

अवैध कमेले भी योगी के निशाने पर रहे। उन्होंने कहा कि एनजीटी के मानक और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले अवैध कमेलों को बंद कराया गया है। प्रशासन भविष्य में भी इसका विशेष ध्यान रखे।

एजेंडे में किसान सबसे ऊपर

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के एजेंडे में किसान सबसे ऊपर है। उनका पहला लक्ष्य किसानों का हित है। इसलिए क्रय केंद्रों पर विशेष ध्यान है। कहा कि 487 रुपये के भाव पर चार एजेंसियों को आलू खरीद का जिम्मा सौंपा है। साथ ही ये भी कहा कि यह पहली सरकार है जिसने एक महीने में 6200 करोड़ रुपये भुगतान किया है। अन्य भुगतान भी 120 दिन के अंदर किये जाएंगे।

Posted By: Inextlive