शहर विधायक का नहीं लिया नाम

सीएम योगी आदित्यनाथ की भैंसाली मैदान स्थित जनसभा में शहर विधायक रफीक अंसारी भी मंच पर मौजूद थे। सीएम योगी ने सांसद, महापौर, मंत्री और भाजपा विधायकों का नाम लिया। लेकिन सपा से शहर विधायक रफीक अंसारी का नाम नही लिया। हालांकि भाषण से पहले विधायक रफीक अंसारी ने सीएम योगी को अपना एक मांगपत्र दिया था। योगी के भाषण खत्म होने के बाद भी विधायक रफीक अंसारी ने सीएम को नमस्ते की। फिर भी योगी ने विधायक से बात नहीं की।

घेरे में पहुंची पानी की बोतलें

सीएम योगी आदित्यनाथ जब जनसभा के लिए भैंसाली मैदान में पहुंचे तो योगी को देखने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता गैलरी में आ गए। जिसके कारण लोगों को योगी आदित्यनाथ नहीं दिख रहे थे। नाराज लोगों ने बोतले फेंकनी शुरू कर दी। भाषण के दौरान मंच के आगे बने घेरे में भी कई पानी की बोतलें आकर गिरी।

सुरक्षा में लगी सेंध

सीएम योगी आदित्यनाथ जब भाषण समाप्त करके जाने लगे तो भीड़ में से कई लोग सुरक्षा में सेंध लगाते हुए योगी के पास पहुंच गए। यह तब हुआ जब वहां पर डीआईजी, डीएम मौजूद थे।

प्रेस गैलरी में पहुंचे भाजपाई

योगी को देखने के लिए इतना क्रेज था कि भाजपा के कई कार्यकर्ता प्रेस के लिए बनी दीर्घा में पहुंच गए। हालात यह हो गई कि मंच से अनेक बार महानगर अध्यक्ष करूणेश नंदन गर्ग और विधायक संगीत सोम के कहने के बाद भी भाजपाई वहां से नहीं हिले।

मंच से की अपील

सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने बिना पास के लोगों को अंदर नहीं जाने दिया। जिसके कारण मैदान के बाहर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। वहीं दूसरी ओर बाहर खड़े लोगों ने अंदर आने के लिए भाजपा नेताओं को फोन करना शुरू कर दिया। हालत यह हो गई कि आईजी अजय आनंद को मंच से अपील करनी पड़ी कि सभी लोगों को अंदर आने दें।

पीछे की कुर्सियां खाली रहीं

जनसभा के दौरान मैदान में आगे की कुर्सियां तो भर गई। लेकिन पीछे की ओर लगी कुर्सियां खाली पड़ी रही। मंच से भाजपा नेताओं को कई बार कुर्सियों को भरने की अपील करनी पड़ी। बावजूद इसके योगी को सुनने के लिए भीड़ नहीं पहुंची।

गेट बंद करने पर भड़की भीड़

सीएम की फ्लीट गुजरने के बाद भैंसाली ग्राउंड का गेट बंद करने पर भीड़ भड़क गई। कार्यकर्ता मैदान में नहीं पहुंच पा रहे थे। जिसपर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर खींचतान हुई। आईजी और डीआईजी से भीड़ उलझ गई। स्थिति को देखकर सांसद ने मोर्चा संभाला और सभी गेट खोल देने का ऐलान मंच से किया। आईजी ने भी माइक से गेट खोलने के निर्देश दिए, तब कहीं जाकर स्थिति नियंत्रित हुई।

Posted By: Inextlive