-केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने 47 मिनट तक गिनाई केंद्र सरकार की योजनाएं

-एनडीए सरकार के 3 साल के कार्यकाल पर खूब लूटी जनता की तालियां

मेरठ: सूबे के हालात बहुत जल्द सुधरेंगे। योगी सरकार को स्थिर होने दें। अभी 2 महीने ही तो हुए हैं। जनता को किए वायदे पूरे होंगे और लॉ एंड आर्डर की स्थितियां जल्द सुधरेंगी। मोदी सरकार के 3 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाने आए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया कि केंद्र सरकार की नीतियों का सर्वाधिक फायदा यूपी के किसान और गरीब को होने वाला है।

नहीं लगा भ्रष्टाचार का आरोप

तय कार्यक्रम से एक घंटा देरी से ऑडीटोरियम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री का भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। करीब 4:20 बजे, अपने संबोधन की शुरूआत राजनाथ सिंह ने एनडीए सरकार के 'क्लीन कॉलर' से की। 3 साल के कार्यकाल में एक भी मंत्री, सांसद पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। विरोधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो हंसी-मजाक की पार्टी बन गई है, दलितों के घरों में ताका-झांकी करने से उनके दुख दूर नहीं होंगे। मोदी सरकार का दावा है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना हो जाएगी तो वहीं गरीबों को बुनियादी सुविधाएं हर हाल में मुहैया होंगी।

-युवाओं को अब सर्टिफिकेट अटेस्ट नहीं कराने होंगे, इंटरव्यू समाप्त करना अहम फैसला।

किसानों की हिमायती है सरकार

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान ऋण योजना, फसल बीमा योजना आम किसान को सम्मानजनक जीवन जीने के लिए प्रेरित कर रही हैं। देश के किसी भी हिस्से में किसान अपनी फसल को मंहगे दामों में ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत बेंच सकता है। पिछड़े इलाकों में खनन की रायल्टी केंद्र सरकार के खजाने में न जाकर आदिवासी क्षेत्रों के विकास में खर्च हो रही है।

डिजिटल लेनदेन से रुकेगा भ्रष्टाचार

राजनाथ सिंह के पीएम मोदी के डिजिटल लेनदेन स्कीम की तारीफ करते हुए कहा कि देश में कालाधन पैदा ही नहीं होगा डिजिटल ट्रांजिक्शन से। आमजन डिजिटल ट्रांजिक्शन को बढ़ाएं। विदेशों में जमा धन्नासेठों की संपत्ति जब्त की जाएगी।

रोजाना 32 किमी बनती है सड़क

यूपीए सरकार के देश में रोजाना 5 किमी सडक बनती थी जबकि एनडीए सरकार रोजाना 32 किमी सडक (हाइवेज) का निर्माण कर रही है। आम बजट और रेल बजट को एक करने का ऐतिहासिक कदम में भी मोदी सरकार ने उठाया। देश की ताकत इसरो को और ताकतवर बनाने का काम मोदी सरकार ने किया। 28 सितंबर 2016 को अंतरिक्ष में एक साथ 104 सेटेलाइट छोड़कर इतिहास रचा है, इसरो ने।

कश्मीर हमारा

सर्जिकल स्ट्राइक पर जनता की तालियां बटोरने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत का मस्तक किसी भी हाल में नहीं झुकेगा। कश्मीर हमारा, कश्मीरियत हमारी और कश्मीरी हमारे हैं। कार्यकर्ताओं को विरोधियों की साजिश से सचेत रहने की ताकीद देते हुए उन्होंने कहा कि बदनाम करने की साजिश होगी, हमें संभलकर रहना है।

---

भाषण में खलल

ऑडीटोरियम के बैठे एक युवक ने राजनाथ का भाषण बीच में रोक दिया। खड़े होकर युवक ने ऐलान किया मुझे 20 हजार रुपये तनख्वाह का ऐलान कागजों में है जबकि मिलती 10 हजार है। युवक की बात को केंद्रीय मंत्री ने अनसुना किया तो व्यवस्था में जुटे कार्यकर्ताओं उन ओर दौड़ लगा दी, अपनी बात पूरी करने की कोशिश कर रहे युवक का मुंह दबाकर कार्यकर्ता हॉल से बाहर घसीट ले गए।

मोदी-योगी जिंदाबाद

राजनाथ सिंह के कार्यक्रम के मद्देनजर ऑडीटोरियम खचाखच भर गया। महिलाएं सीढि़यों पर बैठी रहीं तो वहीं पब्लिक मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे लगा रही थी। सूबे के मंत्री-विधायकों को राजनाथ ने निर्देश दिए कि वे जनता के लिए अपने द्वार हमेशा खुले रखें। सांसद राजेंद्र अग्रवाल, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, संगीत सोम, सोमेंद्र तोमर, सत्यवीर त्यागी, दिनेश खटीक, पूर्व विधायक डॉ। लक्ष्मीकांत बाजपेयी, नरेंद्र राष्ट्रवादी, विनीत शारदा आदि इस दौरान मौजूद थे।

गिनाई योजनाएं

-प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत 26.56 करोड़ देशवासियों के बैंकों में खाते खुले।

-उज्ज्वला योजना के तहत अब तक 2.20 करोड़ परिवारों को मुफ्त गैर सिलेंडर दिया गया, देश के कुल 7 ऐसे परिवार जो चूल्हे पर खाना बनाते हैं उन्हें सरकार गैस कनेक्शन देगा।

-मुद्रा योजना के तहत केंद्र सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये लगाए, लाभार्थियों में 79 प्रतिशत महिलाएं हैं।

-एक्सपोर्ट की दर को बढ़ाकर 27.6 फीसदी कर दिया है तो विदेशी वस्तुओं का आयात घटा है।

-72 लाख नौजवानों को कौशल विकास के तहत ट्रेनिंग दी गई जिसमें से 12 लाख युवा रोजगार मिला है।

-नोटबंदी के बाद भी सकल घरेलू उत्पाद में कमी नहीं आई, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को सराहा गया।

-एलईडी स्कीम लांच कर देशभर में 50 हजार करोड़ रुपये की ऊर्जा की बचत की गई।

-बड़े मॉल की दर्ज पर छोटी दुकानों को भी 24 घंटे खोलने का ऐतिहासिक निर्णय केंद्र सरकार ने दिया।

-छोटे कारोबारियों को बहीखाता जुटाने से राहत मिली।

Posted By: Inextlive