- बेलीपार एरिया में मिली सिरकटी डेड बॉडी

- हत्या के बाद सड़क किनारे फेंक गए बदमाश

GORAKHPUR : अबू-बकर-अल-बगदादी, खौफ का वो नाम जिसकी दहशत पूरी दुनिया में है। उसकी बर्बरता और वहशी रवैये की दास्तां ऐसी है कि सुनने वाला सिहर उठता है। आतंक और खौफ की नई परिभाषा लिखने वाले बगदादी की खास बात ये थी कि वो कत्ल करने के बाद लोगों का सिर कलम कर देता है। गोरखपुर के बेलीपार इलाके में भी ऐसा ही एक मामला उजागर हुआ है जिसमें मर्डर करके सिर काट लिया गया और धड़ को जलाने की कोशिश की गई।

लाश मिलते ही फैल गई सनसनी

बेलीपार एरिया के नाउरदेवर में ट्यूज्डे मार्निग सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। कुछ ही देर में आस पड़ोस एरिया के सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए। ये रहवासी किसी दूसरे जगह के युवक की हत्या करके डेड बॉडी को वहां फेंके जाने की आशंका जता रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि बिना शिनाख्त हुए कुछ भी कह पाना संभव नहीं है।

सिर काट कर ले गए

ट्यूज्डे मार्निग नाउरदेवर के कुछ लोग टहलने निकले। नाउदेवर से बांसगांव जाने वाले रोड पर ताल किनारे लोगों ने डेड बॉडी देखी। करीब जाने पर मालूम हुआ कि किसी अज्ञात युवक की हत्या हुई है। आसपास खून के धब्बे भी नजर आए। लेकिन युवक का सिर गायब होने से लोग शोर मचाने लगे। राहगीरों के साथ ही आस पड़ोस एरिया में रहने वाले लोग भी जमा हो गए। लेकिन युवक की पहचान नहीं हो सकी। पब्लिक की सूचना पर पुलिस पहुंच गई।

हाथ पीछे बांधकर काटा गला, पट्रोल से जलाई बॉडी

बेलीपार पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस का मानना है कि मृतक की उम्र करीब ख्0 साल रही होगी। मर्डर के पहले बदमाशों ने युवक को यातना दी होगी। उसके दोनों हाथ पीछे की तरफ बंधे थे। पिटाई करने के बाद बदमाश उसकी गरदन काट ले गए। बॉडी पर पेट्रोल गिराकर जलाने की कोशिश भी गई। ब्लू व्हाइट शर्ट, ब्राउन जींस पहने युवक की जेब में ऐसी कोई चीज नहीं मिली जिससे उसकी पहचान में मदद मिल सके। दाहिनी हाथ में रक्षा सूत्र भी बंधा था। मौके से कुछ ही दूरी पर तालाब भी है। इससे आशंका जताई जा रही है कि सिर कलम करने के बाद पानी में फेंक गए होंगे।

हार्डकोर क्रिमिनल या इश्क में मारा गया युवक

पुलिस ने दावा किया कि युवक की पहचान छिपाने की कोशिश में सिर काटा गया है। आसपास में सिर फेंके जाने की आशंका में पुलिस ने डॉग स्कावायड की मदद ली। लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। फारेसिंक एक्सपर्ट ने भी मौके से ब्लड का सैंपल कलेक्ट किया। आस पड़ोस के एरिया में युवकों के संबंध में पुलिस ने काफी पूछताछ की। लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि डेड बॉडी फेंके जाने वाली जगह से वाकिफ किसी व्यक्ति का वारदात में हाथ है। लोगों ने आशंका जताई कि युवक कोई हार्डकोर क्रिमिनल रहा होगा। पुलिस का कहना है कि अवैध संबंध के कारण इस तरह की वारदात संभव है।

मैने मौके का बारीकी से मुआयना किया है। जांच पड़ताल से बात सामने आई है कि आसपास ही युवक का मर्डर किया गया है, लेकिन युवक पास पड़ोस के एरिया का रहने वाला नहीं है। युवक की डेड बॉडी को पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश भी की गई है। मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है।

ब्रजेश सिंह, एसपी रूरल

Posted By: Inextlive