गांव में मचा कोहराम, दर्जनों घरों में लगे उपकरण हुए खाक

Parikshitgarh : ऐंची खुर्द गांव में शनिवार सुबह उस मय कोहराम मच गया, जब एचटी तार एलटी लाइन से मिलने के बाद दर्जनों घरों में हाईवोल्टेज करंट दौड़ गया। मोबाइल फोन का चार्जर लगा रहा युवक झुलस गया। इसमें युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे के बाद ग्रामीणों में ऊर्जा निगम के प्रति भारी रोष है।

घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट

क्षेत्र के ग्राम ऐंची खुर्द में सुबह बिजली का ग्यारह हजार वोल्टेज लाइन का तार एलटी लाईन से मिल गया। इससे घरों हाई वोल्टेज करंट दौड़ गया, जिसकी चपेट में गांव निवासी कुसुमपाल (26) पुत्र नत्थू सिंह मोबाइल का चार्जर लगाते वक्त आ गया। गंभीर अवस्था में ग्रामीण उसे मेरठ अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

उपकरण जले

युवक की मौत की खबर से गांव में कोहराम मच गया। जानकारी पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंची, और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। वहीं, परिजनों व ग्रामीणों ने किसी भी कानूनी कार्यवाही करने से इनकार कर दिया। बाद में गांव में ही गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक कुसुमपाल की मौत से उसकी पत्नी अंजू व मां संसार देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। कुसुमपाल चार भाई बहनों में सबसे बड़ा था। वह नगर के इंटर कॉलेज में पीटीए टीचर था। करीब डेढ़ साल पहले उसकी शादी हुई थी। उसके तीन माह का एक पुत्र भी है। वहीं, घरों में हाईवोल्टेज बिजली आने से ग्राम प्रधान समय सिंह, भिकारी, यशपाल, ¨मटू, बिन्नू सहित दर्जनों ग्रामीणों के इंवर्टर , सबर्मिसबल, टीवी, पंखे, बल्ब आदि भी जल गए।

ऊर्जा निगम के प्रति ग्रामीणों में भारी रोष

ग्राम प्रधान समय सिंह ने ऊर्जा निगम के प्रति रोष जाहिर करते हुए बताया कि उन्होनें घटना के तुंरत बाद सीना बिजलीघर पर एसएसओ को फोन कर लाइन बंद करने के लिए कहा था। एसएसओ ने लाइनमैन से बताने को कहकर फोन बंद कर दिया। घंटों जद्दोजहद करने के बाद लाइन बंद की गई। वहीं, ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार शिकायत करने के बाद भी जर्जर व लटके हुए तार नहीं बदले गए। ऊर्जा निगम के कर्मचारियों ने ध्यान नहीं दिया। इससेइतना बड़ा हादसा हो गया। ग्रामीणों में ऊर्जा निगम के प्रति काफी रोष है।

Posted By: Inextlive