- 10 लोग हुए गंभीर रूप से घायल

- मुखिया प्रत्याशी पर हमला कर तोड़ा हाथ

- दोनों गांवों में कैंप कर रही पुलिस

PATNA/ SIWAN : मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के ओरमा मुकुंद में रविवार को चुनावी रंजिश में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में एक युवक की मौत हो गई। जबकि, एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इस घटना में एक युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया गया। घटना की सूचना पाकर एसपी सौरव कुमार साह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी और वहां अतिरिक्त बल तैनात कर दिया। गांव में तनाव व्याप्त है। घटना में मृत व्यक्ति की पहचान ओरमा निवासी हसनैन के तौर हुई है।

ओरमा के बीन टोली में सुरेन्द्र भगत के घर के समीप रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था। इसकी सूचना पंचायत चुनाव में मुखिया प्रत्याशी बिन्दुसार हामिद निवासी बृज मोहन पांडेय के भाई ओमप्रकाश पांडेय को फोन पर इस बात की सूचना देकर ओरमा गांव बुलाया गया। इसके बाद वह अपनी निजी स्कार्पियो में कुछ लोगों के साथ सवार होकर चले गए। जैसे ही इन लोगों की गाड़ी ओरमा के बीन टोली समीप पहुंची वहां पहले से घात लगाए कुछ लोगों ने इन लोगों की गाड़ी पर हमला कर दिया।

इसके बाद गाड़ी में बैठे छह लोगों के साथ मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच ओमप्रकाश पांडेय पर किसी ने चाकू से हमला कर उनके पेट में चाकू मार दिया। ओमप्रकाश पांडेय के साथ ओरमा गए संजय पांडेय के सिर पर भी लाठी से हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया। घटना की सूचना पाकर मुखिया प्रत्याशी बृज मोहन पांडेय जैसे ही घटना स्थल पर पहुंचे इन पर भी पहले से घात लगाए लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। इससे उनका बायां हाथ टूट गया। घटना की सूचना मुफ्फसिल थानाध्यक्ष को दी गई। जिसके बाद पुलिस गांव में पहुंची और दोनों घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर स्थिति में घायल ओमप्रकाश पांडेय का आपरेशन सदर अस्पताल में ही किया गया। इधर गांव में वर्तमान मुखिया साबिर अली के साथ ओरमा गांव के ही कुछ लोगों के साथ विवाद बढ़ गया और मारपीट शुरू हो गई। जिसमें सुरेन्द्र भगत के घर के बाहर लगी बोलेरो को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

वहीं ओमप्रकाश के स्कार्पियो को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। साथ ही तीन बाइक को भी तोड़ दिया गया है। इस घटना में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने दो की हालत गंभीर देख उन्हें पटना रेफर कर दिया। इलाज के लिए पटना ले जाने के क्रम में एक युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही डीएम महेन्द्र कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच कर कैंप शुरू कर दिया। उधर ओरमा और बिन्दुसार गांव में तनाव को देखते हुए एसपी और डीएम ने कई बार कैंप किए और अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी। बताते चलें कि इस मामले में विद्या भूषण, मालती देवी, अशोक सिंह, अशोक कुमार, संजय सिंह, श्रीराम कुशवाहा सहित दस लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। देर शाम तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी। पुलिस दोनों गांवों में कैंप कर रही है।

Posted By: Inextlive