- मुंसिफ कोर्ट में पेशी के दौरान अधिवक्ताओं ने किया हंगामा

- जमानत अर्जी पर सुनवाई टली, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Sardhna: धर्म विरोधी नारे लगाने के मामले में आरोपी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के नगर अध्यक्ष डॉ। वलीउर्रहमान को पुलिस ने शुक्रवार तड़के गिरफ्तार कर लिया। मुंसिफ कोर्ट में उसकी पेशी के दौरान अधिवक्ताओं ने जमानत खारिज करने की मांग को लेकर हंगामा भी किया। मुंसिफ मजिस्ट्रेट कोर्ट में आरोपी की जमानत अर्जी पर सुनवाई टल गई। कोर्ट के आदेश पर कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए शुक्रवार को भी नगर में पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहे। एसपी देहात भी थाने पर मौजूद रहे।

भड़काऊ नारेबाजी की

बुधवार को सरधना में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने बस स्टैंड पुलिस चौकी पर जाट आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन किया था। जिसमें धर्म विरोधी नारे लगाए गए थे। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने समिति के तहसील अध्यक्ष अमित कुमार गौतम, तहसील महासचिव गौरव पार्चा और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के नगर अध्यक्ष डॉ। वलीउर्रहमान समेत करीब 7-8 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। गुरुवार को विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी। शुक्रवार तड़के पुलिस ने डॉ। वलीउर्रहमान को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच डॉ। वलीउर्रहमान को तहसील परिसर स्थित मुंसिफ मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया। उसकी पेशी की जानकारी मिलने पर अधिवक्ता भी एकत्र हो गए।

जेल भेजने के दिए आदेश

अधिवक्ताओं ने वहां डॉ। वलीउर्रहमान की जमानत खारिज करने की मांग करते हुए हंगामा भी किया। कोर्ट ने फिलहाल डॉ। वलीउर्रहमान की जमानत अर्जी पर सुनवाई टाल दी और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दे दिया, जिसके बाद पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच उसे जेल भेज दिया, जबकि इस मामले के अन्य आरोपी अभी भी फरार है। इस प्रकरण को लेकर शुक्रवार को भी तनावपूर्ण माहौल रहा। एसपी देहात डॉ। प्रवीन रंजन सिंह डॉ। वलीउर्रहमान को जेल भेजे जाने तक थाने पर रहे। नगर में भी कई जगह पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहे।

Posted By: Inextlive