प्रेमी से मिलते समय रंगे हाथ पकड़े जाने पर ट्रेन के आगे कूद कर युवती ने दी जान

साथ रहे प्रेमी युवक के दोस्त की पिटाई कर ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

MEJA ( 8 Nov, JNN ): रिश्ते में आने वाले करछना इलाके के प्रेमी से मिलने गांव के बाहर गई युवती रंगे हाथ पकड़ी गई तो ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी। यह देख परिजन व ग्रामीण ट्रैक की ओर दौड़ पड़े। मौका पा कर उसका प्रेमी वहां से फरार हो गया। जबकि उसके साथ आए दोस्त को पकड़ कर पिटाई के बाद लोग पुलिस को सौंप दिए। युवती की शादी परिजनों ने तय कर दी थी, पर वह प्रेमी को ही हमसफर बनाना चाहती थी।

पुलिस को नहीं दी गई तहरीर

मेजा थाना क्षेत्र के बलुहा गांव की एक युवती करछना के कंजासा गांव निवासी रिश्तेदार के बेटे से प्यार करती थी। रफ्ता-रफ्ता दोनों का इश्क परवान चढ़ गया। उनके मन में इश्क की यह चिंगारी सुलग ही रही थी कि परिजनों ने युवती की शादी तय कर दी। युवती प्रेमी के सिवा किसी और से शादी नहीं करना चाहती थी। सोमवार की रात अपने दोस्त के साथ प्रेमिका से मिलने उसके गांव बलुहा आ गया। किसी तरह वे प्रेमिका को खुद से मिलने का संदेश भेजा। प्रेमी के बुलावे का पैगाम सुन वह बावरी हो गई। छोटी बहन के साथ रात करीब आठ बजे वे उससे मिलने गांव के बाहर जा पहुंची। दोनों के बीच मीठी बातें शुरू ही हुई थीं कि उनके मिलन की भनक परिजनों को लग गई।

मौका पा कर युवक मौके से फरार

मालूम चलते ही युवती के परिजन व गांव के कुछ लोग घेर कर दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिए। परिजन प्रेमी व उसके दोस्त को खरी-खोटी सुना ही रहे थे कि युवती परिजनों से हाथ छुड़ा कर पास के रेलवे ट्रेक की तरफ दौड़ पड़ी। उसकी मंशा भांपते हुए पकड़ने के लिए परिजन व लोग भी उसके पीछे-पीछे दौड़ पड़े। तब तक सामने से आई माल गाड़ी के सामने कूद कर युवती जान दे दी। सभी उधर व्यस्त हुए तो मौका पा कर उसका प्रेमी वहां से फरार हो गया। पकड़े गए युवक के दोस्त की पिटाई कर लोगों ने पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोई तहरीर न मिलने पर पुलिस ने उसके दोस्त को भी छोड़ दिया। चौकी इंचार्ज मेजा रोड प्रिंस दीक्षित ने बताया कि लड़की के परिजन तहरीर देंगे तो मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive