घर से फोन पर पार्क में बुलाया, उसके बाद डंडों से पीटकर घसीटा

- वीडियो में कैद हुई घटना के बाद भी पुलिस ने आरोपितों को नहीं पकड़ा

Meerut : जागृति विहार में दोस्तों ने ही युवक को घर से पार्क में बुलाया। उसके बाद डंडों से पीट-पीट कर मार डाला। लहूलुहान हालत में करीब पांच मिनट तक घसीटा भी गया। घटना सीसीटीवी में कैद होने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। हत्या के पीछे किसी लड़की का विवाद सामने आ रहा है।

शाम को लौटा घर

मेडिकल थाना क्षेत्र में जागृति विहार सेक्टर छह में अनिल कुमार का परिवार रहता है। 17 जून को उनका बेटा लकी फैक्ट्री की ड्यूटी पूरी करने के बाद शाम पांच बजे घर लौटा था। इसी बीच उसके मोबाइल पर जागृति विहार सेक्टर आठ में रहने वाले मनी की कॉल आई। छह बजे तैयार होकर लकी अपने दोस्त मनी के पास बीडीएस के पास पार्क में चला गया। आरोप है कि मनी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर लकी की डंडों से पिटाई की। बदहवास होने के बाद भी डंडों से वार करते रहे। लकी को अधमरा छोड़ने के बाद आरोपित मौके से भाग गए। उसके बाद आसपास के मकान मालिकों ने मामले की जानकारी लकी के पिता को दी। उसके परिवार के लोग खून से लथपथ लकी को उठाकर लोकप्रिय अस्पताल ले गए। शुक्रवार की सुबह उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा दिया।

अभी तक कार्रवाई नहीं

मेडिकल पुलिस की कार्रवाई का हाल देखिए। लक्की को डंडों से पीट-पीटकर पार्क में घसीटा गया। पुलिस ने तत्काल पार्क के आसपास लगे कैमरों की डीवीआर को कब्जे में ले लिया, जिसमें पूरी घटना कैद है। उसके बाद भी आरोपितों को गिरफ्तार करना तो दूर तीन दिन बाद भी मुकदमा तक दर्ज नहीं हुआ। स्वजनों का आरोप है कि पुलिस हत्यारोपितों के दबाव में काम कर रही है। वीडियो फुटेज कब्जे में लेने के बाद भी मनी और उसके साथी को नहीं पकड़ा गया। एसओ कुलवीर का कहना है कि अभी कोविड-19 टेस्ट कराया जा रहा था, इसलिए आरोपितों के घर दबिश डालने का मौका नहीं मिला। पिता ने तहरीर दे दी है।

घूमता रहा परिवार

कोरोना संक्रमण के दौरान शायद संवेदना मर चुकी है। लक्की का परिवार खून से लथपथ हालत में उसे लेकर आयुष्मान, फिर आनंद और उसके बाद न्यूट्रिमा अस्पताल पहुंचा। सभी ने उसकी हालत को देखकर जवाब दे दिया। लोकप्रिय में उसे आइसीयू में भर्ती कराया। बाद में उसकी मौत हो गई।

पीडि़त पक्ष की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करेगी। उसके लिए तीन टीमें बना दी गई है। आरोपितों को पकड़ने के बाद ही विवाद की पूरी जानकारी मिल सकेगी।

- अजय साहनी, एसएसपी।

Posted By: Inextlive