- 21 मार्च को नोएडा से वापस आया था युवक, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के आईसोलेशन वार्ड में एडमिट

- परिवार के अन्य सदस्यों को किया गया क्वारंटाइन

बरेली : कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। पड़ोसी जिले पीलीभीत के दो लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब बरेली में भी कोरोना पॉजिटिव का पहला केस संडे को सामने आया। 35 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह शहर के सुभाषनगर का रहने वाला है। युवक हाल ही में नोएडा से आया था। हेल्थ डिपार्टमेंट ने युवक को आईसोलेशन वार्ड में आईसोलेट कर दिया है। कोराना का पहला केस सामने आने के बाद विभागीय अफसरों में खलबली मच गई है।

21 मार्च को लौटा था शहर

जिस युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है वह नोएडा की फायर फाइ¨टग उपकरण बनाने वाली कंपनी में काम करता है। नोएडा में कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद वह 21 मार्च की रात में शहर लौटा था। युवक के अनुसार वह जिस कंपनी में काम करता है वहां का बॉस और चार अन्य वर्कर्स में कोरोना की पुष्टि हुई थी जिसके बाद वह आनन-फानन में शहर आ गया था। 27 मार्च को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, सैटरडे देर रात आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

तो और लोग भी आएंगे जद में

गौर करने वाली बात यह है कि युवक एक हफ्ते पहले ही शहर आ गया था। जब कंपनी के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव थे उनके संपर्क में रहने के बाद भी युवक ने शहर लौटने के दौरान खुद को आईसोलेट करने की बजाए धड़ल्ले से मोहल्ले में घूमता रहा। अब उसके कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद इस दौरान उसके संपर्क में आए लोगों के लिए भी खतरा बढ़ गया है।

परिवार के 6 सदस्यों को किया गया क्वारंटाइन

युवक के परिवार में 6 सदस्य हैं युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हेल्थ डिपार्टमेंट ने संडे तड़के ही परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटाइन करने के लिए शहर के एक निजी मेडिकल कॉलेज में भिजवा दिया है। वहीं अन्य लोग जिनके संपर्क में युवक रहा है इसकी तलाश की जा रही है।

नोयडा से पिछले सप्ताह लौटे एक युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसकी सैटरडे को देर रात रिपोर्ट मिली है। युवक शहर के सुभाषनगर का रहने वाला है। उसके परिवार के सभी सदस्यों को मेडिकल कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया है।

डा। विनीत कुमार शुक्ला, सीएमओ।

Posted By: Inextlive