, स्वर्णरेखा नदी में फेंकी लाश, एक हिरासत में

-रात 10:30 बजे मां को फोन पर कहा था बचा लो वरना मार देंगे, सुबह चेकडैम के पास मिली लाश

-फोन आने के बाद से ढूंढ रही थी पुलिस, जमीन के पैसे का था विवाद

-मां के बयान पर नामकुम थाने में प्राथमिकी दर्ज

रांची : नामकुम बस्ती निवासी विष्णु श्रीवास्तव उर्फ बॉबी (20) की शनिवार देर रात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद लाश को स्वर्णरेखा नदी में फेंक दिया। रविवार की सुबह बॉबी का शव नामकुम पुलिस ने गुरुटोली गांव के स्वर्णरेखा नदी के चेकडैम से बरामद किया। पुलिस के अनुसार जमीन संबंधित पैसे केलेन-देन के विवाद में बॉबी की हत्या कर दी गई। मामले में बॉबी की मां इंदू देवी के बयान पर नामकु थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके बाद सिरखाटोली उरांव कॉलोनी निवासी अनूप कुमार कच्छप पिता रामशरण लोहरा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। बॉबी की मां इंदु देवी ने बताया कि शनिवार की रात करीब नौ बजे अनूप व अज्ञात चार-पांच लोग मोटरसाइकिल से नामकुम बस्ती स्थित उनके घर आए और उनके बेटे विष्णु उर्फ बॉबी को बाहर बुलाया। उसे अपनी बाइक में बैठाकर अपने साथ ले गए। लगभग 10:30 बजे विष्णु ने मां के मोबाइल पर फोन किया और कहा मां मुझे बचा लो वरना ये लोग मुझे जान से मार देंगे। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया। इसकी सूचना रात लगभग 11 बजे नामकुम पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस और विष्णु के परिजन पूरी रात उसे ढूंढते रहे। इसके बाद सुबह गुरुटोली नदी के चेकडैम में लाश तैरती मिली। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

---

हत्या कहीं और कर नदी में लगाया ठिकाने

पुलिस के अनुसार बॉबी को सीने में गोली मारी गई है। उसके अलावा सिर व शरीर के अन्य हिस्से में चोट के निशान भी थे। आशंका जताई जा रही कि कहीं और हत्या कर नदी में लाश को ठिकाने लगाया गया है। नदी में शव मिलने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग जुट गए। मृतक की मां भी वहां पहुंची थी। उनकी रो-रोकर बुरा हाल था।

---

अनूप के साथ कर रहा था जमीन का कारोबार

स्थानीय लोगों के अनुसार विष्णु अनूप कच्छप के साथ मिलकर जमीन का कारोबार करता था। जमीन के पैसे को लेकर दोनों में विवाद भी हुआ था। लगभग 10 से 15 दिन पहले अनूप विष्णु के घर गया था। उस समय भी बहस हुई थ्ीा। इससे आशंका जताई जा रही कि जमीन के पैसे के लेन-देने में विवाद हुआ था। पुलिस हर बिंदू पर जांच कर रही है।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

Posted By: Inextlive