BBL में खेलते नजर आ सकते हैं युवराज सिंह, ऐसा करने वाले होंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

Updated Date: Tue, 08 Sep 2020 11:45 AM (IST)

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके सिक्सर किंग युवराज सिंह अब बीबीएल में खेलते नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया युवी को बीबीएल की टीम चुनने में मदद कर रहा है।

मेलबर्न (पीटीआई)। पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके युवराज सिंह की नजर बीबीएल खेलने पर है। आईपीएल की तर्ज पर ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेली जाती है जो काफी पाॅपुलर है। चूंकि युवी भारतीय क्रिकेट को छोड़ चुके हैं, ऐसे में वह अब बीबीएल में करियर बनाने पर विचार कर रहे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड इसमें युवी की मदद भी कर रहा है। अगर ऐसा होता है तो बिग बैश में खेलने वाले युवी पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे। देश का क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सक्रिय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है।

युवी के मैनेजर ने पुष्टि की
38 वर्षीय युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जिससे दुनिया भर में उनके विदेशी लीगों में खेलने का रास्ता साफ हो गया। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में एक रिपोर्ट के अनुसार, युवराज के मैनेजर जेसन वार्न ने पुष्टि की है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी फ्रेंचाइजी खोजने की कोशिश कर रहा जिसमें पूर्व भारतीय ऑलराउंडर को दिलचस्पी हो। वार्न ने सोमवार को कहा, "हम सीए के साथ काम कर रहे हैं ताकि युवी को वहां टीम मिल सके।" 2011 विश्व कप में भारत की जीत के हीरो रहे युवराज ने आखिरी बार 2017 में भारत के लिए खेला था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए 111 विकेट लेने के अलावा 304 एकदिवसीय मैचों में 8701 रन बनाए हैं। उन्होंने देश के लिए 40 टेस्ट और 58 T20I भी खेले हैं।

वाटसन ने फैसले का किया स्वागत
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शेन वॉटसन, जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं, उन्हें लगता है कि भारतीय खिलाड़ियों को बीबीएल में शामिल करना "अविश्वसनीय" होगा। उन्होंने कहा, "इन टूर्नामेंटों में खेलना उनके लिए अविश्वसनीय होगा। यही आदर्श स्थिति है। भारत में कई विश्व स्तरीय टी 20 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं जो संभावित रूप से बिग बैश में खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.