इसीसी के सेमेस्टर एग्जाम में छह सवालों पर लगे गंभीर आरोप

ALLAHABAD: यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में शुक्रवार को द्वितीय पाली के सेमेस्टर एग्जाम में प्रश्न पत्र में भारी गड़बड़ी के आरोप लगे हैं। चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों ने मीडिया को भेजी विज्ञप्ति में किसी का नाम तो नहीं दिया है। अलबत्ता फेल किए जाने के डर से नाम छिपाने का हवाला देते हुए कहा है कि बीए और बीएससी चतुर्थ सेमेस्टर के एग्जाम में कई सवालों में गड़बड़ी थी। बीए चौथे सेमेस्टर के अनिवार्य प्रश्न पत्र में प्रश्न नम्बर 11 और 14 दो-दो बार पूछा गया। प्रश्न नम्बर 57 का हिंदी और अंग्रेजी वर्जन अलग अलग था।

छात्रसंघ अध्यक्ष से की शिकायत

आरोप लगा है कि बीएससी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा में 90 सवालों के स्किल इनहैसमेंट के प्रश्न पत्र में प्रश्न नम्बर 60 छपा ही नहीं था। प्रश्न नम्बर 83 का हिंदी और अंग्रेजी वर्जन अलग अलग था। वहीं प्रश्न नम्बर 89 में अंग्रेजी माध्यम में अलग प्रश्न तो हिंदी माध्यम में अलग प्रश्न पूछा गया। सेमेस्टर एग्जाम में गड़बड़ी के आरोपों की बावत इसीसी में छात्रसंघ अध्यक्ष आकाश त्रिपाठी का कहना है कि कॉलेज प्रशासन मामला दबाने में लगा है। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही प्राचार्य से मुलाकात करेंगे।

मेरे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आयी है। स्किल इनहैसमेंट के प्रश्न पत्र में करीब 1100 परीक्षार्थी शामिल हुये हैं। परीक्षा शांतिपूर्ण और सकुशल तरीके से सम्पन्न कराई गई है।

डॉ। एम। मैसी, प्रिंसिपल ईसीसी

Posted By: Inextlive