- प्रो वीसी कृतेश्वर प्रसाद ने किया इनॉगरेशन

- कोरियाई दल ने रंगारंग प्रोग्राम किया प्रस्तुत

- दस कोरियाई स्टूडेंट्स पहुंचे भारत

PATNA : मगध यूनिवर्सिटी, बोधगया के प्रो वीसी प्रो कृतेश्वर प्रसाद ने कॉलेज ऑफ कॉमर्स पटना में दो कोर्स एलएलबी एवं बीएलआईएस का इनॉगरेशन शनिवार को किया। इस अवसर यूथ इन एक्शन-इंडिया और कोरियाई स्टूडेंट ने कल्चरल इवेंट प्रस्तुत किया। मगध यूनिवर्सिटी के पटना ब्रांच आफिस के ओएसडी डॉ मनोज कुमार, पि्रंसपल डॉ बबन सिंह, नैक कोऑर्डिनेटर प्रो जैनेंद्र कुमार, बीएलआईएस कोऑर्डिनेटर डॉ संगीता सिन्हा, प्रोफेसर इन चार्ज फैक्लटी ऑफ लॉ डॉ अनिल कुमार सिंह, स्पो‌र्ट्स कमेटी के चैयरमैन प्रो कौशलेंद्र कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। प्रोग्राम को संबोधित करते हुए प्रो वीसी प्रो कृतेश्वर प्रसाद ने कहा कि आज के समय भी स्टूडेंट पढ़ना चाहते हैं, टीचर पढ़ाना चाहते हैं। लेकिन दोनों के बीच थोड़ा कोऑर्डिनेशन की कमी दिख रही है। इसमें सुधार होने के साथ हमारे यहां शिक्षा का स्तर ऊंचाई पर चला जायेगा।

दो कोर्स को हुआ इनॉगरेशन

कॉलेज ऑफ कॉमर्स पटना में इनॉगरेशन के साथ एक बार फिर एलएलबी एवं बीएलआईएस का कोर्स स्टार्ट हो गया। यह लॉ कोर्स पूर्व में भी था, तकनीकि कारणों से इनकी पढ़ाई कॉलेज को बंद कराना पड़ा था। इनॉगरेशन के साथ एलएलबी के प्रथम वर्ष एवं बीएलआईएस का फ‌र्स्ट सेशन स्टार्ट हो गया।

कोरियाई दल ने बांधा समा

यूथ इन एक्शन-इंडिया और कोरियाई स्टूडेंट ने कल्चरल इवेंट की ओर से इनॉगरल प्रोग्राम के दौरान कई इवेंट प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर कोरियाई दल ने विशेष बैंड से लोगों का मंत्र-मुग्ध कर दिया। तालियों के गरगराहट से पूरा हॉल गूंज उठा। कोरियाई दल ने अपने पारंपरिक पोशाक में डांस भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर कोरियाई दल ने एक वीडियो के माध्यम से कोरिया के आर्ट एंड कल्चर और हिस्ट्री से अवगत करया। दस स्टूडेंट का दल बीस दिनों के भारतीय दौरे पर है। एकटिका किम के नेतृत्व में दस सदस्यीय दल में दस लड़के एवं दस लड़कियां हैं।

प्रोवीसी एवं प्रिंसिपल को शॉल देकर किया गया सम्मानित

कार्यक्रम के इनॉगरेशन के अवसर पर कॉलेज परिवार की ओर से प्रो वीसी प्रो कृतेश्वर प्रसाद एवं पि्रंसपल डॉ बबन सिंह को बुके एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया।