-कॉलेज के टीचर्स ने एग्जाम में सहयोग देने का डिसीजन लिया, पहले इससे दूर रहने की बात कही थी

-एग्जाम के दौरान रही पुलिस की व्यवस्था, मजिस्ट्रेट भी थे तैनात

JAMSHEDPUR: मानगो स्थित वर्कर्स कॉलेज में गुरुवार को एलएलबी का एग्जाम स्टार्ट हो गया। कॉलेज के टीचर्स एसोसिएशन द्वारा एग्जाम में सहयोग नहीं करने की बात कहे जाने के बाद एग्जाम कंडक्ट कराना मुश्किल लग रहा था.लास्ट इयर जून में एलएलबी एग्जाम के दौरान हुए हंगामे की वजह से टीचर्स ने इस बार एलएलबी एग्जाम से खुद को अलग रखने का डिसीजन लिया था। हालांकि गुरुवार को टीचर्स एसोसिएशन की मीटिंग हुई और एग्जाम में सहयोग देने पर सहमति दी गई। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ डीपी शुक्ला को टीचर्स ने रिटेन में एग्जाम में सहयोग देने की बात कही है।

कैमरा, पुलिस और मजिस्ट्रेट की रही नजर

पहले दिन के एग्जाम के दौरान माहौल शांतिपूर्ण रहा। एग्जाम के दौरान किसी तरह का हंगामा न हो इसके लिए एडमिनिस्ट्रेशन भी एलर्ट दिखा। कॉलेज में पुलिस की ड्यूटी लगाई गई थी। मजिस्ट्रेट भी एग्जाम के दौरान प्रजेंट थे। एग्जामिनेशन हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे की नजर भी लगातार एग्जामिनीज पर बनी हुई थी। एग्जाम ख्0 अक्टूबर तक होंगे। वर्कर्स कॉलेज में एलएलबी फ‌र्स्ट, सेकेंड और फोर्थ सेमेस्टर का एग्जाम कंडक्ट किया जा रहा है।

मुझे कॉलेज से बताया गया कि टीचर्स एग्जाम में सहयोग देने के लिए तैयार हो गए हैं। एग्जाम शांतिपूर्ण रहने की भी खबर मुझे दी गई है।

- डॉ आरपीपी सिंह, वीसी केयू

--------------------

क्रांति सिंह पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

खासमहल स्थित कुंडू भवन में केसी मार्डी की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी (आप) की मीटिंग हुई। इसमें पार्टी में शामिल हुए क्रांति सिंह पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया। इसके बाद सर्वसम्मति से आजसू से आम आदमी पार्टी में शामिल हुए क्रांति सिंह व उनके सहयोगियों की सदस्यता रद करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। मौक पर प्रेम कुमार, आरडी राय, मनोज कुमार सिन्हा, समर कुंडू, एकरामुल हक, चंदन सिंह, शंभु सिंह, जितेन्द्र यादव, सुनील तिवारी सहित अन्य प्रेजेंट थे।