-68 सीटों पर एडमिशन के लिए जारी हुआ कट ऑफ

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एलएलएम प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए कट ऑफ और काउंसलिंग डेट गुरुवार को घोषित कर दी गई। इसके लिए नौ जुलाई को काउंसिलिंग कराई जाएगी। जनरल कैटेगरी में 202 या उससे अधिक, ओबीसी कैटेगरी में 182.4 या अधिक, एससी कैटेगरी में 159.6 या उससे अधिक व एसटी कैटेगरी में 117.8 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाया गया है। नौ को ही ईडब्ल्यूएस कोटा के अन्तर्गत 194 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की भी काउंसलिंग कराई जाएगी।

बीएएलएलबी में सीटें फुल

प्रवेश भवन पर गुरुवार को पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स बीए एलएलबी में एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। काउंसिलिंग के दौरान मेरिट के अनुसार सीटें फुल हो गई तो एक दर्जन अभ्यर्थियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। गुरुवार को जनरल कैटेगरी में 21, ओबीसी में 17, एससी कैटेगरी में छह व कर्मचारी कोटा के तहत छह एडमिशन किया गया।

वर्जन

बीएएलएलबी कोर्स में गुरुवार को कुल 56 एडमिशन होने के साथ ही कोर्स की 101 सीटें फुल हो गई हैं। अब केवल दिव्यांग और खेलकूद कोटा के अन्तर्गत एडमिशन किया जाएगा। इसकी लिस्ट डीएसडब्ल्यू ऑफिस से भेजी जाएगी।

-डॉ। हरबंश सिंह, चेयरमैन बीएएलएलबी एडमिशन कमेटी

------------------------

एलएलबी में आज से एडमिशन

05 जुलाई

ओपन कैटेगरी: 176 या उससे अधिक अंक

एसटी कैटेगरी: 122 या उससे अधिक अंक

06 जुलाई

ओबीसी: 166 या उससे अधिक अंक

एससी: 156.4 या उससे अधिक अंक

एसटी: 120 या उससे अधिक अंक

----------

पीजी एडमिशन की खुली खिड़की

इविवि में विभिन्न विभागों में पोस्ट ग्रेजुएट क्लासेज में एडमिशन के लिए भी खिड़की खुल गई। पीजी में एडमिशन प्रवेश भवन पर नहीं बल्कि संबंधित विभागों में ही किया जाएगा। इसके लिए गुरुवार को सबसे पहले सांख्यिकी विभाग की कट ऑफ व काउंसिलिंग की डेट घोषित की गई। नौ जुलाई को कट ऑफ के मुताबिक जनरल में 176 या अधिक, ओबीसी में 150 या अधिक और एससी, इम्प्लाई कोटा व एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। जबकि ईडब्ल्यूएस कोटे में 150 या उससे अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है।

-----------

ईडब्ल्यूएस कोटे में हुआ 27 एडमिशन

बीकॉम प्रथम वर्ष में ईडब्ल्यूएस कोटा के तहत अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इस कोटे में गुरुवार को 27 एडमिशन किया गया जबकि कर्मचारी कोटा के अन्तर्गत 14 एडमिशन हुआ।