चिलुआताल एरिया के जीतपुर, करहिया की घटना

कच्ची बंद कराने के दावे पर भारी पड़ रहे कारोबारी

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया के जीतपुर, करहिया में कच्ची शराब पीने गए युवक से मामूली कहासुनी होने पर कारोबारियों ने उसे पेड़ में बांधकर पीटा। ईट से कूंचकर युवक की बाइक क्षतिग्रस्त कर दी। युवक के अधमरा होने पर साथी ने पुलिस को सूचना दी। गंभीर हाल युवक को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। युवक की हालत नाजुक है। घटना से पूरे क्षेत्र में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि कच्ची शराब का कारोबार न लगने से आए दिन घटनाएं होती रहती हैं।

दोस्त के साथ पहुंचा शराब पीने

चिलुआताल के विशुनपुर, सपटहिया निवासी किसम्भर और शेषनाथ को शराब की लत है। मंगलवार शाम दोनों एक बाइक से करहिया में कच्ची पीने पहुंचे। कच्ची कारोबारी से शराब लेने के बाद एक्स्ट्रा शराब मांगने लगे। कारोबारी ने एक्स्ट्रा शराब देने से मना किया तो उससे कहासुनी हो गई। मामला बिगड़ने पर शराब कारोबारियों ने दोनों युवकों को बंधक बना लिया।

पेड़ में बांधकर खूब पीटा

आरोप है कि कारोबारियों ने किसम्भर को पेड़ में बांधकर पीटना शुरू कर दिया। उसकी हालत देखकर शेषनाथ किसी तरह से वहां से भाग निकला। खेत में जाकर उसने पुलिस को सूचना दी। युवक की पेड़ में बांधकर पिटाई होने की सूचना पुलिस पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही कारोबारी फरार हो गए। गंभीर हाल युवक को लेकर पुलिस अस्पताल पहुंची। परिजनों ने बताया कि पेशे से कारपेंटर हैं।

सिर्फ दिखावा नहीं, बंद हुआ कारोबार

युवक को पेड़ में बांधकर पीटने की घटना से गांव के लोग आक्रोशित हो गए। गांव में शराब बिकने पर लोगों ने आपत्ति जताई। कहा कि हलका पुलिस की मदद से कारोबारी दिनरात भट्ठी चलाते हैं। करीब एक दर्जन भट्ठियों से पूरे इलाके में कच्ची की सप्लाई दी जाती है। करहिया में चल रही अवैध शराब भट्ठियों को बंद कराने के लिए पुलिस सिर्फ औपचारिकता पूरी करती है। इसलिए कारोबार पर लगाम नहीं कस पा रहा है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस हर जगह अभियान चला रही है। बावजूद इसके करहिया में शराब बिकने से पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं।